खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मंगल हुए राहु दोष से मुक्त, पलटेगा 3 राशियों का भाग्य, बढ़ेगा बैंक बैलेंस, घर-गाड़ी के भी योग

Zodiac Sign: मंगल ग्रह के मेष राशि में गोचर करने से राहु-मंगल युति भंग हो गई है। राहु पीड़ा से मुक्त मंगलदेव अब अपने कारकत्व का सही फल दे पाने में सक्षम हैं। आइए जानते हैं, किन-किन राशियों के जातकों को इससे सबसे अधिक लाभ होने की संभावना है?
01:37 PM Jun 06, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Sign: शक्ति, साहस और ऊर्जा के स्वामी ग्रह मंगल ने 23 अप्रैल, 2024 को मीन राशि में प्रवेश किया था। यहां उनकी युति (संयोग) से राहु से हुई थी। वैदिक ज्योतिष में राहु-मंगल युति को 'अंगारक योग' कहा गया है, जिसका प्रभाव काफी अशुभ माना गया है। वहीं, जून महीने में मंगल ग्रह के मेष राशि में गोचर करने से यह युति टूट गई और ग्रहों के सेनापति को राहु के चंगुल से मुक्ति मिली। राहु दोष से मुक्त मंगलदेव का सभी राशियों पर सकारात्मक असर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों को सबसे अधिक लाभ होने की संभावना है।

Advertisement

मंगल ग्रह का राशियों पर असर

सिंह राशि:

अशुभ अंगारक योग के खत्म होने से मंगलदेव का प्रभाव सिंह राशि के जातकों बहुत अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आपके आत्मविश्वास और व्यक्तिव में सकारात्मकता आएगी। धन संकट समाप्त करने के लिए आप विशेष योजना बनाएंगे, जो धन की आमद की परमानेंट स्रोत सिद्ध होंगी। बैंक बैलेंस बढ़ेगा, भाग्य का साथ मिलेगा। अपना मकान लेने या जमीन लेने के लिए धन की व्यवस्था होने की संभावना है। साझेदारी के व्यापार में तरक्की होगी। बिजनेस के लिए निवेशकों की ओर से नए ऑफर मिल सकते हैं।

तुला राशि:

तुला राशि के जातकों के जीवन पर मंगल ग्रह से असर बहुत सकारात्मक साबित हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं सुलझ सकती हैं। परिवार के बुजुर्गों का सहयोग प्राप्त होगा। स्टूडेंट्स के विचारों में स्थिरता आएगी, करियर में प्रगति होगी। बिजनेस से पर्याप्त धन लाभ होने के योग हैं। खुदरा व्यापार में भी अच्छा मुनाफा होगा। अपनी गाड़ी खरीदने की योजना पर काम हो सकता है। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहने की संभावना है। यात्रा पर जाने के योग हैं।

धनु राशि:

धनु राशि के जातकों पर मंगलदेव की विशेष कृपा होने के योग हैं। प्राइवेट जॉब से जुड़े जातकों को इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन मिलने की संभावना है। अपना बाइक खरीदने के लिए धन की बचत के प्रयास सफल होंगे। बेरोजगारों को भी नौकरी होने योग हैं। अपना व्यापार शुरू करने के आपके प्रयास को सफलता मिल सकती है। बड़े भाई और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार से जुड़े जातकों के मुनाफे में बढ़ोतरी होगी। स्टूडेंट्स जातकों की मानसिक दुविधा समाप्त होगी, टीचर का सहयोग और प्रोत्साहन प्राप्त होगा। जीवन रोग-शोक से मुक्त होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ग्रहों की ‘महापंचायत’ में ‘केतु की परेड’, 3 राशियों पर बेहद पॉजिटिव असर

ये भी पढ़ें: हो सकती है बेवजह बदनामी, धन हानि, एक्सीडेंट… सप्ताह के 3 दिन नए कपड़े पहनने के लिए होते हैं अशुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Mangal GocharRahu dosh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement