खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 दिसंबर तक इन 5 राशियों की मुश्किलें बढ़ाएंगे ग्रहों के सेनापति; बिगड़ेगा बैंक-बैलेंस, रहेगा तनाव!

Mangal Vakri: साल 2024 खत्म होने से पहले 7 दिसंबर को मंगल की वक्री होगी, जिसके प्रभाव के कारण आज से ही 5 राशियों के जीवन पर नकारात्मक असर पड़ना शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं वो पांच राशियां कौन-सी हैं, जिनके जातक आने वाले दिनों में परेशान रहेंगे।
05:05 PM Aug 13, 2024 IST | Nidhi Jain
मंगल वक्री 2024

Mangal Vakri 2024: अगस्त, सितंबर अक्टूबर और दिसंबर के महीने ग्रहों के गोचर के लिहाज से बेहद खास हैं, क्योंकि इस दौरान राशि और नक्षत्र परिवर्तन के साथ-साथ 9 ग्रहों की वक्री भी होगी। साल 2024 खत्म होने से पहले मंगल ग्रह वक्री करेंगे। इस समय शनि और बुध देव वक्री अवस्था में हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, साल 2024 में 7 दिसंबर को ग्रहों के सेनापति मंगल प्रात: काल 05 बजकर 01 मिनट पर वक्री करेंगे। अगले साल 24 फरवरी 2025 तक मंगल इसी अवस्था में विराजमान रहेंगे।

7 दिसंबर को मंगल की वक्री का शुभ प्रभाव 7 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। भाग्य से मिले साथ के कारण उनके अधूरे काम पूरे हो जाएंगे। हालांकि 5 राशियों के जातक ऐसे भी हैं, जिन्हें मंगल देव के क्रोध का सामना करना पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन्हीं पांच राशियों के बारे में, जिनको 7 दिसंबर तक तनाव रहेगा।

मेष राशि

बिजनेसमैन का परिवारवालों के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने का फैसला इस समय सही नहीं रहेगा। नौकरीपेशा लोग अनजान व्यक्ति से वाद-विवाद करने से बचें, वरना मामला कोर्ट तक भी पहुंच सकता है। निजी जीवन में चल रही परेशानियां बढ़ सकती हैं। ज्यादा चिंता करने के कारण तबीयत भी खराब हो सकती है।

ये भी पढ़ें- हेरंब संकष्टी चतुर्थी पर गणेश जी भरेंगे धन-धान्य से 12 राशियों का घर! जानें तिथि और उपाय

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग आने वाले दिनों में पेट दर्द की समस्या से परेशान रह सकते हैं। इसके अलावा किसी पुरानी बीमारी का दर्द उभर सकता है। कामकाज के मामले में भी दिन कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। मानसिक तनाव के साथ-साथ पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि

अनजान व्यक्ति के कारण धनु राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। धन हानि होने की पूरी संभावना है। वैवाहिक जीवन में घरवालों की दखलअंदाजी की वजह से आपका पार्टनर से झगड़ा हो सकता है। इसके अलावा बिजनेस में इस समय बड़ा बदलाव करना भारी पड़ सकता है।

मकर राशि

दूसरों की बातों में आकर छात्र इस समय अपनी जिंदगी से जुड़ा कोई भी फैसला न लें, वरना आगे चलकर पछतावा होना तय है। ऑफिस में बढ़ते काम के बोझ के कारण नौकरीपेशा लोगों को तनाव रहेगा। निवेश से जुड़े निर्णय सोच-समझकर लें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होने की वजह से घर का बजट बिगड़ सकता है।

मीन राशि

कोई बड़ा प्रोजेक्ट बिजनेसमैन का समय पर पूरा नहीं हो पाएगा, जिसकी वजह से घाटा होने की भी संभावना है। इसके अलावा बिजनेस पार्टनर से प्रोफेशनल रिश्ते खराब हो सकते हैं। पैसों के लेन-देन में जल्दबाजी करना भारी पड़ सकता है। प्यार के मामले में रिलेशनशिप में मौजूद लोगों को धोखा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: कैसा रहेगा 12 राशियों का पार्टनर संग संबंध? पढ़ें कल का राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyMars Retrogradevakri mangal ka prabhav