30 सितंबर तक इन 5 राशियां के जीवन में मचेगी उथल-पुथल! साहस के कारक ग्रह की बदलेगी चाल

Mars Transit Effect: 6 सितंबर 2024 को मंगल देव नक्षत्र परिवर्तन करेंगे, जिसके कारण 30 सितंबर तक पांच राशियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आइए जानते हैं वो अनलकी राशियां कौन-कौन सी हैं, जिनके जीवन में आने वाले समय में परिस्थितियां सामान्य नहीं रहेंगी।

featuredImage
मंगल करेंगे जेब ढीली!

Advertisement

Advertisement

Mars Transit Effect: नवग्रहों में पराक्रम और साहस के कारक ग्रह मंगल का विशेष स्थान है। जब भी मंगल देव राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तो उसका प्रभाव प्रत्येक साधक के जीवन पर पड़ता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 6 सितंबर 2024 को दोपहर 12 बजकर 06 मिनट पर मंगल देव आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। जहां पर वो 30 सितंबर 2024 दिन सोमवार तक विराजमान रहेंगे। सोमवार को प्रात: काल 12 बजकर 18 मिनट पर मंगल देव पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। मंगल ग्रह की चाल बदलने से 12 राशियों के जीवन में बदलाव आएगा। चलिए जानते हैं उन पांच राशियों के बारे में, जिनके लिए मंगल का ये नक्षत्र परिवर्तन अशुभ रहेगा।

वृषभ राशि

मंगल का गोचर वृषभ राशि के लोगों के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। स्टूडेंट जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, ऑफिस में उनको बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। इसी वजह से आने वाले कुछ दिनों तक उनका मूड खराब रहेगा। इसके अलावा लव पार्टनर से लड़ाई हो सकती है, जिसका बुरा प्रभाव सेहत पर भी पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Janmashtami के दिन लोटे में ये 2 चीजें मिलाकर दें तुलसी को जल, पैसों की कमी से मिलेगा छुटकारा!

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए मंगल का गोचर शुभ नहीं रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को नई जिम्मेदारियां मिलेंगी, जिसके कारण तनाव भी बढ़ेगा। व्यापार में उन्नति होने की जगह बड़ा घाटा हो सकता है। करियर में आ रही परेशानियों को लेकर युवा वर्ग परेशान रहेंगे।

तुला राशि

दिन-प्रतिदिन नौकरीपेशा लोगों की आर्थिक स्थिति खराब होती चली जाएगी, जिसके कारण मानसिक तनाव बढ़ेगा। कहीं भी इस समय निवेश करना लाभदायक नहीं रहेगा। नुकसान होने के प्रबल योग बन रहे हैं। बिजनेसमैन के जीवन में परेशानियों का आगमन हो सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर अशुभ रहेगा। मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। इसके अलावा किसी पुराने रोग के कारण भी तनाव रहेगा। स्टूडेंट जातकों के करियर में नकारात्मक बदलाव आएगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियां बढ़ेंगी। कड़ी मेहनत करने के बाद भी युवाओं को लाभ नहीं होगा, जिसके कारण मन परेशान रहेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए मंगल का गोचर अनलकी सिद्ध हो सकता है। लापरवाही के कारण स्टूडेंट जातकों को नुकसान हो सकता है। प्राइवेट जॉब करने वालों लोगों को बॉस या कलीग की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों पर नियंत्रण न रखने से आर्थिक स्थिति खराब रहेगी। इसके अलावा इनकम के स्रोतों में कमी आएगी।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: कृष्ण जन्माष्टमी पर इन 3 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, परेशानियां होंगी दूर!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

 

Open in App
Tags :