होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mars Transit: 45 दिनों तक इन 3 राशियों पर बरसेगा पैसा! ग्रहों के सेनापति ने किया कर्क में गोचर

Mangal Gochar 2024: करवा चौथ के शुभ दिन मंगल देव ने कर्क राशि में गोचर कर लिया है। वैसे तो मंगल के इस गोचर का मिलाजुला असर 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन कुछ खास राशियां ऐसी भी हैं, जिनके जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन करना बेहद शुभ रहेगा। आइए जानते हैं वो लकी राशियां कौन-कौन सी हैं।
11:15 AM Oct 20, 2024 IST | Nidhi Jain
इन राशियों के लिए अच्छा रहेगा मंगल गोचर!
Advertisement

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल करीब 45 दिन बाद राशि परिवर्तन करते हैं, जिसका सीधा असर व्यक्ति के आत्मविश्वास, करियर, आर्थिक स्थिति और सेहत आदि पर पड़ता है। जिन राशियों के जातकों की कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होती है, उनका आत्मविश्वास सदा प्रबल रहता है। इसी के साथ उन्हें जीवन में छोटी से छोटी चीज आसानी से मिल जाती है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी करवा चौथ के मौके पर प्रात: काल 3 बजकर 16 मिनट पर मंगल ने कर्क राशि में गोचर कर लिया है। जहां पर वह आने वाले 45 दिन तक विराजमान रहेंगे। चलिए जानते हैं उन तीन लकी राशियों के बारे में, जिनके जातकों के ऊपर आने वाले 45 दिन तक मंगल देव मेहरबान रहेंगे।

मेष राशि

मंगल का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। आय में वृद्धि होने से नौकरीपेशा जातकों का मन प्रसन्न रहेगा। कारोबारियों की संपत्ति में इजाफा होगा। इसी के साथ कामकाज में भी बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। जो लोग खुद की दुकान खोलना चाहते हैं, उनका सपना जल्द पूरा हो सकता है। शादीशुदा जातकों को साथी के साथ समय बिताने का भरपूर समय मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: आज करवा चौथ पर आपके शहर में कब निकलेगा चांद? पंडित सुरेश पांडेय से जानें चंद्रोदय का सही समय

Advertisement

तुला राशि

ग्रहों के सेनापति का राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को बोनस मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। इसी के साथ कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान भी मिलेगा। व्यापार के विस्तार के लिए बनाई गई योजनाएं सफल होंगी, जिससे जल्द मोटा मुनाफा होने की संभावना है। शादीशुदा और लव रिलेशनशिप में मौजूद कपल को साथ में समय बिताने के कई अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशि

मेष और तुला राशि के लोगों के अलावा कुंभ राशि के जातकों के ऊपर भी मंगल गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। पारिवारिक संबंधों में आने वाले कुछ दिनों तक मजबूती बनी रहेगी। इसके अलावा मैरिड लाइफ में भी सुख-शांति बनी रहेगी। छात्रों को माता-पिता के आशीर्वाद से परीक्षा में अच्छे नंबर हासिल हो सकते हैं। वहीं जो लोग सिंगल हैं, उनके पिता जी उनकी शादी इस माह तय कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Zodiac Sign: दिवाली से पहले इन 3 राशियों का निकलेगा दिवाला! चंद्रमा-गुरु की युति से बना गजकेसरी योग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologykarwa chauthMangal GocharMangal gochar 2024
Advertisement
Advertisement