मंगल गोचर से बनने वाला योग 3 राशियों के लिए रहेगा भारी, मान-सम्मान और सेहत पर लगेगी गहरी चोट!

Mars Transit 2024: आग और ऊर्जा के कारक ग्रह मंगल कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ दिन गोचर करेंगे, जिससे नवम-पंचम योग का निर्माण होगा। नवम-पंचम योग का प्रभाव प्रत्येक साधक के जीवन पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके लिए ये योग कष्टकारी रहेगा।

featuredImage
मंगल गोचर 2024

Advertisement

Advertisement

Mars Transit 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल जन्माष्टमी के पावन दिन राशि परिवर्तन करेंगे। वैदिक पंचांग के अनुसार, 26 अगस्त 2024 को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि पर दोपहर 03 बजकर 40 मिनट पर मंगल देव बुध की राशि मिथुन में गोचर करेंगे। इस समय मंगल देव शुक्र की राशि वृषभ में विराजमान हैं। आग और ऊर्जा के कारक ग्रह मंगल के राशि परिवर्तन से नवम-पंचम योग का निर्माण होगा, जिसका मिलाजुला असर 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। हालांकि तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए नवम-पंचम योग बेहद कष्टकारी रहेगा। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके जन्माष्टमी के दिन से बुरे दिन शुरू हो जाएंगे।

मिथुन राशि

मंगल के मिथुन में प्रवेश करने से सबसे ज्यादा परेशानी मिथुन राशि के लोगों को ही होगी। व्यापार में आ रही परेशानियों के कारण तनाव बढ़ेगा। साझेदारी में किए कार्यों से धन हानि होने की पूरी संभावना है। विदेश यात्रा करने का फैसला इस समय सही नहीं रहेगा। इसके अलावा पारिवारिक संबंधों में दूरियां बढ़ सकती हैं, जिसके कारण सेहत भी खराब हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2024: श्री कृष्ण से मनचाहा फल पाने के लिए आज राशि अनुसार करें पूजा, जल्द मिलेगी खुशखबरी!

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए मंगल का गोचर शुभ नहीं रहेगा। धन हानि हो सकती है। शेयर बाजार से अच्छा रिटर्न न मिलने के कारण तनाव रहेगा। जॉब कर रहे जातकों को ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिसकी वजह से तनाव भी बढ़ेगा। ऑनलाइन मार्केटिंग कर रहे लोगों को नुकसान हो सकता है। धन का निवेश करने के लिए ये समय अनुकूल नहीं है। महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

मकर राशि

पैसों की कमी के कारण मकर राशि के लोग परेशान रह सकते हैं। कारोबार में नए कस्टमर नहीं बनने के कारण मुनाफे में कमी आएगी। स्टूडेंट जातकों को टीचर की डांट का सामना करना पड़ेगा। दोस्तों के साथ लड़ाई हो सकती है। लव लाइफ में परेशानियों का आगमन हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन रुक सकता है। धन के आमद में कमी आएगी। इसके अलावा भाई-बहनों से अनबन भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: जन्माष्टमी पर 12 राशियों की खत्म होगी हर परेशानी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें मंत्रों का महत्व

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :