खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज 3 बजकर 52 म‍िनट पर जाग जाएगा 5 राश‍ियों का भाग्‍य, जानें क्‍या होने वाला है खास

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज दोपहर में मंगल देव अपनी प्रिय राशि मेष में प्रवेश करने वाले हैं। मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश करते ही जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही भाग्य का भी साथ मिलेगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मंगल देव के राशि परिवर्तन से किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।
11:19 AM Jun 01, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mangal Gochar 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज दोपहर 3 बजकर 51 मिनट पर अपनी ही राशि में यानी मेष में प्रवेश करेंगे। ग्रहों के सेनापति मंगल देव की राशि परिवर्तन करने से कुछ राशियों का सोया हुआ भाग जाग जाएगा, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में मंगल देव का गोचर बहुत ही शुभ और महत्वपूर्ण माना गया है। माना जाता है कि जब भी मंगल देव राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते हैं तो पृथ्वी मौजूद सभी प्राणियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आज इस खबर में जानेंगे कि मंगल के राशि परिवर्तन करने से किन-किन राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ और अनुकूल साबित होगा, क्योंकि मेष राशि मंगल की अपनी राशि है। जब भी कोई ग्रह अपनी स्वराशि में प्रवेश करते हैं तो उस राशि को डबल लाभ दिलाते हैं। मंगल देव की कृपा से मेष राशि वाले लोगों को कारोबार में लाभ ही लाभ होगा। साथ ही राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ही लाभदायक रहेगा। इस माह में मिथुन राशि वाले लोगों को करियर से संबंधित अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। वहीं जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन का योग भी बन रहा है। साथ ही आय में वृद्धि हो सकती है। सेहत संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए सेनापति का राशि परिवर्तन धन लाभ का योग बना रहा है। मंगल के राशि परिवर्तन के दौरान कर्क राशि वाले लोगों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जो लोग कई दिनों से बीमार हैं उनकी सेहत ठीक हो सकती है। परिवार का पूरा साथ मिलेगा।

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ परिणाम लेकर आएगा। आज शाम के बाद तुला राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अच्छी कंपनी से ऑफर मिल सकता है। साथ ही आय में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं।

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए यह परिवर्तन शुभ फलदायी रहने वाला है। बड़ों का साथ मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। कारोबार में विस्तार होगा। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ हो सकता है। कारोबार में पिता जी का साथ मिलेगा। माता जी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

यह भी पढ़ें- कलयुग में बनेगा महाभारत काल जैसा खतरनाक योग, 23 जून से 5 जुलाई तक रहना होगा सावधान

यह भी पढ़ें- Jyeshtha Amavasya पर पितरों को कैसे करें खुश? जानें 5 असरदार उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Mangal gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement