चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज धूमावती जयंती पर इन 5 राशियों को होगा लाभ, जानें कौन से उपाय फलदायी

Mata Dhumavati Jayanti 2024: धार्मिक मान्यता के अनुसार, रोगों और शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिए मां धूमावती की उपासना करना शुभ माना जाता है। चलिए जानते हैं आज आप कैसे मां को प्रसन्न कर सकते हैं।
10:46 AM Jun 12, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Mata Dhumavati Jayanti 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल ज्येष्ठ मास में पड़ने वाली शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन माता धूमावती जयंती मनाई जाती है। इस साल आज यानी 14 जून, दिन शुक्रवार को धूमावती जयंती है। इस दिन मां धूमावती की पूजा के लिए अभिजीत मुहूर्त सुबह 11 बजकर 54 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर 49 मिनट तक है। दस महाविद्याओं में से एक मां धूमावती धरती पर पापियों का नाश करने के लिए अवतरित हुई थी। धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो लोग मां धूमावती की आराधना करते हैं, उन्हें अपने शत्रु से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा गंभीर से गंभीर रोगों से भी निदान मिलता है। लेकिन इस दिन सुहागिन महिलाओं को माता रानी की पूजा करने की मनाही होती है।

Advertisement

चलिए अब जानते हैं माता धूमावती जयंती किन-किन लोगों के लिए शुभ रह सकती है। इसी के साथ आज हम आपको मां धूमावती को प्रसन्न करने के कुछ विशेष उपाय भी बताएंगे, जिससे आपको अपने शत्रुओं पर तो विजय मिलेगी ही। साथ ही आपकी सेहत में भी सुधार होने लगेगा।

इन 5 राशियों को होगा लाभ

धूमावती जयंती के दिन माता रानी की पूजा करने से मेष राशि के लोगों को कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। नई नौकरी का ऑफर आ सकता है। व्यापार में मुनाफा होने के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रह सकता है।

ये भी पढ़ें- Trigrahi Yog से इन 5 राशियों पर मंडराया संकट, कहती है ज्योतिषवाणी, हो सकती है हानि!

Advertisement

जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं, उनका इंक्रीमेंट हो सकता है। व्यावसायिक कार्यों से जुड़े लोगों को धन कमाने के कई अवसर मिल सकते हैं। अविवाहित लड़कों की शादी तय हो सकती है। व्यवसाय में धन लाभ हो सकता है।

साझेदारी में काम कर रहे लोगों को जबरदस्त लाभ हो सकता है। सिंगल लोगों के विवाह के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम मिल सकते हैं। शादीशुदा कपल की लव लाइफ में रोमांस बढ़ सकता है।

नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। अगर आप कपड़ा, पानी, प्लास्टिक या लोहे से जुड़ा कोई काम करते हैं, तो जल्द ही आपको मुनाफा हो सकता है। परिवार में किसी लड़की की शादी तय हो सकती है।

आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। व्यापारियों की आमदनी के नए स्रोत खुल सकते हैं। इस समय निवेश से लाभ हो सकता है। दोस्तों की मदद से कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। बेरोजगार लड़कियों को नौकरी मिल सकती है।

धूमावती जयंती के प्रभावशाली उपाय

ये भी पढ़ें- Astro Tips: किस राशि का जीवनसाथी आपके लिए परफेक्ट, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?

Advertisement
Tags :
Astro TipsDhumavati Jayanti
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement