खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बुध के अस्त से 4 राशियों का जागेगा भाग्य, धन-धान्य से भर जाएगी झोली!

Budh Transit: साल 2024 में अगस्त माह में कई राशियों के लोगों को बुध देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी। चलिए जानते हैं आने वाले दिन किन चार राशियों के लोगों के लिए अच्छे रहेंगे और उनके जीवन में कब और कैसे सकारात्मक बदलाव आएगा।
01:17 PM Jul 28, 2024 IST | Nidhi Jain
बुध देव होंगे मेहरबान
Advertisement

Budh Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह का विशेष महत्व है। इसी वजह से बुध देव को सेनापति के नाम से भी जाना जाता है। जिस भी व्यक्ति पर बुध देव मेहरबान होते हैं, उसे करियर में हाई पोजीशन मिलती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। यहां तक कि पैसों की कमी का भी सामना नहीं करना पड़ता है। हालांकि एक निश्चित अंतराल के बाद प्रत्येक ग्रह राशि और नक्षत्र परिवर्तन करता है, जिसका असर हर एक व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है।

Advertisement

कब होंगे बुध देव अस्त?

हिंदू पंचांग की गणना के अनुसार, इस समय बुध देव सिंह राशि में विराजमान हैं। आज से 7 दिन बाद 4 अगस्त को बुध देव उदित से अस्त अवस्था में आएंगे। साल 2024 में बुध के अस्त से कुछ राशियों के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। करियर में सफलता मिलने के साथ-साथ घर में भी खुशी का माहौल बना रहेगा। इसी के साथ स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा। चलिए जानते हैं वो चार लकी राशियां कौन-कौन सी हैं, जिनके लिए बुध ग्रह का अस्त होना अतिशुभ रहेगा।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: 90 साल बाद 3 राशियों पर मेहरबान होंगे भोलेनाथ! सावन के आखिरी सोमवार को बन रहा महासंयोग

Advertisement

इन 4 राशियों को होगा महालाभ!

मिथुन राशि

लंबे समय से चढ़े हुए कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी। आर्थिक दिक्कतें दूर होंगी। अध्यात्म में छात्रों की रुचि बढ़ेगी, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। बिजनेसमैन को शत्रुओं पर जीत प्राप्त होगी। छात्रों को खेलकूद की किसी प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है।

तुला राशि

कारोबारियों को किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में उन्नति के साथ-साथ अपार धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों की सामाजिक कार्य में सक्रियता बढ़ेगी, जिससे समाज में और घर परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा।

मकर राशि

रोजगार की तलाश पूरी होगी। दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ हो सकती है, जिससे आज ही नहीं आने वाले कई दिन आप खुश रहेंगे। व्यापारियों को बिजनेस पार्टनर का सहयोग मिलेगा, जिसके कारण काम में बढ़ोतरी होगी और मुनाफा भी बढ़ेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी। कारोबारियों को भाग्‍य का साथ मिलेगा, जिसके कारण धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों की सेहत में सुधार होगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: सावन में 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन से 12 राशियों को होगा लाभ! पंडित सुरेश पांडेय से जानें महत्व

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologybudh GocharToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement