होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Gochar: 5 दिन बाद 3 राशियों पर टूटेगा दुखों का पहाड़! ग्रहों के राजकुमार करेंगे गोचर

Budh Gochar 2024: माता दुर्गा को समर्पित नवरात्रि के पावन पर्व का समापन होने से पहले 10 अक्टूबर को ग्रहों के राजकुमार बुध गोचर करेंगे, जिसका असर हर एक व्यक्ति की जिंदगी पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके जीवन पर इस गोचर का अशुभ प्रभाव पड़ेगा।
09:59 AM Oct 05, 2024 IST | Nidhi Jain
बुध गोचर
Advertisement

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध को कुंडली में विशेष स्थान प्राप्त है, जो बुद्धि, मित्रता, तर्क, चतुरता, संवाद, वाणी, एकाग्रता, सौंदर्य और त्वचा के कारक ग्रह हैं। जब भी बुध का राशि परिवर्तन होता है, तो उसका गहरा प्रभाव प्रत्येक राशि के स्वभाव, करियर, त्वचा और आमदनी पर पड़ता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, आज से 5 दिन बाद 10 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार बुध शुक्र की राशि तुला में गोचर करेंगे। जहां पर वह 29 अक्टूबर 2024 तक विराजमान रहेंगे। 5 दिन बाद बुध के गोचर का असर सभी 12 राशियों के ऊपर पड़ेगा, लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए ये गोचर अच्छा नहीं रहेगा।

Advertisement

मेष राशि

ग्रहों के राजकुमार बुध का तुला राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं रहेगा। युवाओं के आत्मविश्वास में कमी आएगी, जिसके कारण वो खुलकर अपनी बातों को माता-पिता के सामने व्यक्त नहीं कर पाएंगे। जिन लोगों की खुद की दुकान है, उनकी आमदनी में वृद्धि होने की जगह कमी आने की प्रबल संभावना है। नौकरीपेशा जातकों की आय के स्रोत में कमी आएगी, जिसके कारण घर का बजट भी बिगड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Video: शनि-गुरु वक्री के कारण 3 राशियों को होगा लाभ, आय-संपत्ति में बढ़ोतरी होना तय!

तुला राशि

मेष राशि के जातकों के अलावा तुला राशि के लोगों के लिए भी बुध का गोचर अशुभ रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के वेतन में कमी आने के कारण उन्हें पैसों की कमी का सामना आने वाले कुछ दिनों तक करना पड़ेगा। व्यापारियों के नए ग्राहकों में कमी आएगी, जिसका सीधा असर मुनाफे पर होगा। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलने की संभावना बेहद कम है। यदि मन लगाकर पढ़ाई नहीं की, तो फेल भी हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी, जिसका असर घर की शांति पर भी पड़ेगा।

Advertisement

कुंभ राशि

इस राशि के लोगों के करियर पर नकारात्मक असर बुध गोचर का पड़ सकता है। छात्रों को परीक्षाओं में अच्छे अंक हासिल नहीं होंगे, जिसके कारण उन्हें माता-पिता और टीचर की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा और दुकानदारों की आमदनी में वृद्धि होने की जगह कमी आने की संभावना है, जिसका सीधा असर आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव बने रहेंगे, जिसका नकारात्मक असर पार्टनर की सेहत पर भी पड़ने वाला है।

ये भी पढ़ें- Saturn Transit: शनि गोचर से 3 राशियां 3 माह तक रहेंगी परेशान, धन-संपत्ति में आएगी कमी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologybudh GocharBudh Gochar 2024Mercury Transit
Advertisement
Advertisement