होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mercury Transit: बुध गोचर से 3 राशियों को होगा फायदा, 20 दिन तक होगी धन की बारिश!

Mercury Transit: साल 2024 में 10 अक्टूबर से लेकर 29 अक्टूबर 2024 तक बुद्धि के कारक ग्रह बुध देव तुला राशि में मौजूद रहेंगे, जिस दौरान कई राशियों के जातकों के ऊपर पैसों की बारिश होगी। आइए जानते हैं वो लकी राशियां कौन-कौन सी हैं, जिनके आने वाले 20 दिन ऐशो आराम में कटेंगे।
09:29 AM Oct 10, 2024 IST | Nidhi Jain
बुध गोचर का राशियों पर प्रभाव...
Advertisement

Mercury Transit 2024: बुद्धि के कारक ग्रह बुध को नवग्रहों में खास स्थान प्राप्त है, जो व्यक्ति को अच्छा स्वास्थ्य, बुद्धि, चतुराई और धन प्रदान करते हैं। जिन जातकों को बुध की विशेष कृपा प्राप्त होती है, उन्हें जीवन में बहुत जल्द ऊंचा मुकाम हासिल होता है। साथ ही त्वचा से संबंधित गंभीर समस्‍याओं के होने का खतरा भी कम हो जाता है। वहीं जिन लोगों की कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होती है, उन्हें पैसों की कमी से लेकर फेफड़ों से जुड़ी बीमारी होने की संभावना बनी रहती है। माना जाता है कि 20 से 21 दिन बाद जब बुध का राशि परिवर्तन होता है, तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, 10 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर बुध देव तुला राशि में गोचर करेंगे, जहां पर वह आने वाले 20 दिन तक मौजूद रहेंगे। 20 दिन बाद 29 अक्टूबर 2024 को देर रात 10 बजकर 44 मिनट पर बुध देव तुला राशि में से निकलकर वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इस बीच सभी राशियों के जातकों के करियर, सेहत और आय में परिवर्तन आएगा। चलिए जानते हैं उन भाग्यशाली राशियों के बारे में, जिनके ऊपर आने वाले 20 दिन तक बुध देव की कृपा बनी रहेगी।

बुध गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

बुध गोचर के शुभ प्रभाव के कारण बेरोजगार लोगों को जल्द नौकरी मिल सकती है। नौकरीपेशा जातक समय रहते अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। इसी के साथ आय में वृद्धि होने की प्रबल संभावना बन रही है। जिन लोगों ने साल 2024 के शुरुआत में शेयर बाजार में पैसे लगाए थे, उन्हें अब उससे अच्छा-खासा धन लाभ हो सकता है। लव रिलेशनशिप में मौजूद जातकों का विवाह पक्का हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Video: बुध-राहु बढ़ाएंगे इस राशि का बैंक बैलेंस, 24 दिन तक मौज में कटेगा जीवन!

Advertisement

तुला राशि

वर्क प्लेस पर माहौल अनुकूल रहेगा, जिससे तुला राशि के जातक समय रहते अपना टारगेट पूर कर लेंगे। दुकानदार जातकों की सेल में वृद्धि होगी, जिससे मुनाफा बढ़ेगा। साथ ही कामकाज में स्थिरता आएगी। उद्योग को बढ़ाने के लिए किए गए प्रयास तुला राशि के जातकों के फलीभूत रहेंगे। कारोबारी यात्राएं कारोबार जातकों की लाभदायक रहेंगी। स्टूडेंट जातकों को करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन आने वाले 20 दिन तक सुखमय रहेगा।

कुंभ राशि

बुध का राशि परिवर्तन कुंभ राशि के जातकों को खुशियां प्रदान करेगा। परिवार के सदस्यों के बीच यदि लंबे समय से मतभेद चल रहे हैं, तो सब कुछ सही होने की संभावना है। इसी के साथ वैवाहिक जीवन में भी आने वाले कुछ दिनों तक मधुरता बनी रहेगी। कारोबारियों, दुकानदारों और नौकरीपेशा जातकों को धन कमाने के कई नए अवसर मिलेंगे। यदि सही समय पर कुंभ राशि के जातकों ने इन अवसरों का फायदा उठा लिया, तो आर्थिक स्थिति में स्थिरता बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें- Zodiac Signs: मंगल-सूर्य का चतुर्थ दशम योग 3 राशियों को करेगा मालामाल, सफलता चूमेगी कदम!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologybudh GocharBudh Gochar 2024
Advertisement
Advertisement