खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Horoscope: मोहिनी एकादशी पर तीन ग्रहों का होगा मिलन, 7 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

Mohini Ekadashi Horoscope: मोहिनी एकादशी के दिन तीन ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में मोहिनी एकादशी 7 राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है। तो आइए आज उन 7 राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:30 AM May 16, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mohini Ekadashi Horoscope: हिंदू धर्म में एकादशी की तिथि बेहद शुभ मानी जाती है। क्योंकि एकादशी का व्रत भगवान विष्णु को समर्पित है। इस समय वैशाख का महीना चल रहा है और वैशाख माह के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाली एकादशी तिथि को मोहिनी एकादशी के नाम से जाना जाता है। बता दें कि मोहिनी एकादशी के दिन कई ग्रहों की चाल में बदलाव होने वाला है।

Advertisement

बता दें कि मई माह में सबसे ज्यादा वृषभ राशि में ग्रहों का गोचर हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय वृषभ राशि में देव गुरु बृहस्पति और सूर्य देव विराजमान हैं। लेकिन कुछ दिन बाद यानी मोहिनी एकादशी के दिन दैत्य गुरु शुक्र भी वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में मोहिनी एकादशी यानी आज वृषभ राशि में तीन ग्रह शुक्र, सूर्य और गुरु बृहस्पति एक साथ मिलेंगे। तीन ग्रहों के मिलने से 7 राशि के लोगों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए इस माह की एकादशी यानी मोहिनी एकादशी बहुत ही शुभ रहने वाली है। क्योंकि इस दिन तीनों ग्रह मेष राशि वाले लोगों पर कृपा बनाए रखेंगे। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको लाभ ही लाभ हो सकता है। सेहत संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र, सूर्य और गुरु का मिलन शुभ फलदायी रहने वाला है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे। कार्यक्षेत्र में डबल का मुनाफा हो सकता है।

Advertisement

कर्क राशि

मोहिनी एकादशी के दिन सूर्य, शुक्र और गुरु के मिलने से कर्क राशि वाले लोगों को फायदा ही फायदा होगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उन्हें कार्य के सिलसिले में कहीं दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा कारोबार के लिए लाभदायक रहेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए मोहिनी एकादशी अनुकूस रहेगा। जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए यह समय बहुत ही शुभ रहेगा। एकादशी के बाद किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात बहुत ही शुभ साबित होगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए सूर्य, शुक्र और गुरु का गोचर बहुत ही शुभ रहेगा। तुला राशि वाले लोगों के भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगा। नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। सेहत संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। जीवन खुशहाली में बीतेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए यह समय किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। अचानक करियर में बदलाव देखने को मिलेगा। जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करने के बारे में सोच रहे हैं उनको बहुत जल्द खुशखबरी मिल सकती है।

कुंभ राशि

19 मई से कुंभ राशि वाले लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। क्योंकि इस दिन शुक्र, सूर्य और गुरु बृहस्पति कुंभ राशि वाले लोगों पर मेहरबान रहेंगे। ऐसे में कुंभ राशि के लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। नौकरी करने वाले लोगों को अच्छी खुशखबरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- डेढ़ महीने बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, 5 राशि वाले लोगों को मिलेगा कारोबार में लाभ

यह भी पढ़ें- 23 मई से राहु हो जाएंगे बाहुबली, 3 राशि के युवाओं के लिए बेहद शुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
2024 HoroscopeEkadashimohini ekadashiZodiac Sign
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement