चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

निर्जला एकादशी से इन 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन! जानें तिथि और उपाय

Nirjala Ekadashi 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, 18 जून 2024 को निर्जला एकादशी का व्रत रखा जाएगा। इस दिन भगवान विष्णु और लक्ष्मी माता की विशेषतौर पर पूजा की जाती है। आइए जानते हैं निर्जला एकादशी का पर्व किन-किन लोगों के लिए शुभ रहेगा।
12:14 PM Jun 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Nirjala Ekadashi 2024: धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, 24 एकादशी में से निर्जला एकादशी का विशेष महत्व है। इस दिन व्रत रखने के साथ-साथ भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की आराधना करना शुभ होता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर साल ज्येष्ठ मास में आने वाली शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि के दिन भगवान विष्णु को समर्पित निर्जला एकादशी का व्रत रखा जाता है। इस बार ज्येष्ठ माह में पड़ने वाली शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि का आरंभ 17 जून को प्रात: काल 04 बजकर 43 मिनट से हो रहा है, जिसका समापन अगले दिन 18 जून को सुबह 06:24 मिनट पर होगा। ऐसे में उदया तिथि के आधार पर निर्जला एकादशी का व्रत आज से दो दिन बाद यानी 18 जून 2024 को रखा जाएगा। आइए जानते हैं इस बार निर्जला एकादशी 12 में से किन-किन राशियों के लोगों के लिए लकी रहेगी।

Advertisement

इन 3 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू

निर्जला एकादशी का पर्व सिंह राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है। नौकरी में प्रगति होने की संभावना है। जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं, उन्हें विदेशी कंपनियों में काम करने का अवसर मिल सकता है। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों के सामाजिक पद में इजाफा हो सकता है। शेयर मार्कट में इस समय निवेश करेंगे, तो फ्यूचर में मालामाल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ज्येष्ठ शुक्ल दशमी पर इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत! कल 4 शुभ योग का बना महासंयोग

निर्जला एकादशी के दिन अगर आप व्रत रखते हैं, तो समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है। विदेश में नौकरी करने के लिए जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उन्हें जल्द ही शुभ समाचार मिल सकता है। कारोबारियों को धन कमाने के कई अवसर मिल सकते हैं। इससे पहले के मुकाबले आर्थिक रूप से आप ज्यादा मजबूत होंगे। विद्यार्थियों के प्रतियोगिता में सफल होने की संभावना है। प्रेम संबंध के मामले में पूरा हफ्ता रोमांटिक रह सकता है।

Advertisement

भाग्य से मिल रहे साथ के कारण कोई पुरानी इच्छा पूर्ण हो सकती है। जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं, उन्हें विदेशी कंपनी में काम करने का अवसर मिल सकता है। नई जगह पर अगर मन लगाकर काम करेंगे, तो कामयाबी मिलने की संभावना अधिक है। नया मकान खरीदने के लिए ये समय उत्तम है। जिन लोगों की अभी-अभी शादी हुई है, उन्हें संतान की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में मांगलिक कार्य होने की संभावना है।

निर्जला एकादशी के अचूक उपाय

ये भी पढ़ें- 5 जुलाई को ये 5 राशियों के लोग रहें सावधान, सूर्य का होगा नक्षत्र परिवर्तन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstro Newslucky zodiac signsNirjala Ekadashi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement