खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Numerology: फोन नंबर में ये 3 अंक भी बिगाड़ सकते हैं आपका भाग्य! गलती से भी न खरीदें

Unlucky Numbers: कभी न कभी किसी न किसी व्यक्ति से आपने अवश्य सुना होगा कि कुछ नंबर उनके लिए लकी होते हैं। अंक शास्त्र में कई ऐसे नंबरों के बारे में बताया जाता है, जो व्यक्ति के भाग्य को चमकाने के साथ-साथ उन्हें भिखारी भी बना सकते हैं। आज हम आपको अंक शास्त्र में बताए गए उन तीन ऐसे नंबरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर किसी व्यक्ति के मोबाइल नंबर में होते हैं, तो इसका नकारात्मक प्रभाव उनके जीवन पर भी पड़ता है।
01:26 PM Jul 13, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Unlucky Numbers: अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर एक नंबर का संबंध व्यक्ति के भाग्य से होता है। डेट ऑफ बर्थ का नंबर, कपड़ों पर लिखा नंबर, टी-शर्ट का नंबर और यहां तक कि मोबाइल फोन के नंबर का भी प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। शास्त्रों में बताया गया है कि गलत मोबाइल नंबर के कारण भी व्यक्ति का भाग्य खराब हो सकता है। न चाहते हुए भी इसके कारण उनके जीवन में परेशानियों का आगमन होने लगता है।

Advertisement

आज हम आपको अंक ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उन तीन अनलकी नंबरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर आपके मोबाइल नंबर में हैं, तो इससे आपको पैसों की कमी से लेकर करियर, नौकरी और यहां तक कि बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है।

2 नंबर क्यों होता है अशुभ?

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दो नंबर का संबंध चंद्र देवता से होता है। माना जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति कमजोर होती है, उन्हें शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा हर समय उन्हें बुखार, खांसी और गले में खराश की समस्या रहती है। इसी वजह से मोबाइल नंबर में दो नंबर का होना अशुभ माना जाता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: बुरी नजर-धन हानि से पहले शरीर और घर में दिखते हैं ये 12 संकेत, जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Advertisement

4 नंबर क्यों होता है अनलकी?

4 नंबर का संबंध राहु देवता से होता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, कुंडली में राहु की कमजोर स्थिति के कारण व्यक्ति का आत्मविश्वास डगमगाने लगता है। उसे पेट से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं। किसी भी काम में मन नहीं लगता है, जिससे धन हानि होने की संभावना भी बनी रहती है। वहीं जिन लोगों के मोबाइल नंबर में चार एक से ज्यादा बार आता है। उन्हें बात-बात पर क्रोध आता है। बोलते समय वो अपनी वाणी पर नियंत्रण नहीं रखते हैं, जिसके कारण कोई भी रिश्ता उनका ज्यादा समय तक नहीं चलता है।

8 नंबर भी होता है अशुभ

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मोबाइल नंबर में 8 नंबर नहीं होना चाहिए। दरअसल, आठ नंबर का संबंध शनि देवता से होता है, जिसके कारण व्यक्ति को कहीं न कहीं परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मोबाइल नंबर में 8 अंक के होने से खर्चों में वृद्धि होती है। व्यक्ति के पास पैसे जमा नहीं होते हैं, जिसकी वजह से भविष्य में उन्हें कभी न कभी आर्थिक तंगी का सामना करना ही पड़ता है। इसके अलावा आठ नंबर के कारण लोगों को समाज में मान-सम्मान भी नहीं मिलता है।

ये भी पढ़ें- हरियाली तीज, रक्षा बंधन और कृष्ण जन्माष्टमी कब? जानें अगस्त महीने के व्रत-त्योहार की पूरी लिस्ट

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Ank ShastraAstrologyNumerology
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement