चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Birth Date बन सकती है सफलता की राह में रोड़ा! जानिए कैसे?

Numerology by Birth Date: अंक शास्त्र में व्यक्ति की बर्थ डेट का विशेष महत्व है। आइए जानते हैं व्यक्ति को अपनी बर्थ डेट के अनुसार, कौन-कौन से काम नहीं करने चाहिए। नहीं तो भविष्य में उन्हें पछताना पड़ सकता है।
02:38 PM Apr 27, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Numerology by Birth Date: अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि, दिन और समय का बहुत महत्व है, क्योंकि इनकी मदद से ही व्यक्ति की कुंडली बनाई जाती है। कुंडली की मदद से व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान से जुड़ी कई जानकारियों के बारे में पता किया जा सकता है।

Advertisement

अंक शास्त्र में उन कामों के बारे में भी बताया गया है, जो व्यक्ति को भूलकर भी नहीं करने चाहिए। नहीं तो उन्हें जीवन भर पछताना पड़ सकता है। आइए जानते हैं अपनी बर्थ डेट के अनुसार, व्यक्ति को कौन-कौन से काम नहीं करने चाहिए।

ये भी पढ़ें- Chanakya Neeti: तरक्की पाने के लिए फॉलो करें चाणक्य की ये 5 बातें, कभी नहीं पड़ेंगे मुश्किलों में

1, 10, 19 या 28

जिन लोगों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है, उन्हें रात में देर तक नहीं जागना चाहिए। नहीं तो उन्हें बीमारियों के होने का खतरा बढ़ सकता है।

Advertisement

2, 11, 20 या 29

जिन लोगों की जन्म तिथि 2, 11, 20 या 29 है, उन्हें अपनी जिंदगी का कोई भी फैसला अपने बड़ों की सलाह पर ही लेना चाहिए।

3, 12, 21 या 30

अंक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों का जन्म 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, उन्हें आध्यात्मिकता से खुद को जोड़कर रखना चाहिए।

4,13, 22 या 31

जिन लोगों की जन्म तिथि 4,13, 22 या 31 होती है। आमतौर पर उनकी जिंदगी में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव आते हैं। लेकिन उन्हें कभी भी किसी परेशानी से हारकर रुकना नहीं चाहिए। बल्कि हर परिस्थिति का डटकर सामना करना चाहिए। अगर वो अपने लक्ष्य के प्रति मेहनत करते रहेंगे, तो उन्हें उस कार्य में सफलता जरूर मिलेगी।

5, 14 या 23

अगर आपकी जन्म तिथि 5,14 या 23 है, तो आपको सोच-समझकर लोगों पर विश्वास करना चाहिए। नहीं तो भविष्य में आपको धोखा भी मिल सकता है।

6, 15 या 24

जिन लोगों का जन्म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है, उन्हें अपने खर्चों को हमेशा कंट्रोल में रखना चाहिए। नहीं तो आपके फालतू के खर्चों की वजह से आपको आने वाले समय में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

7, 16 या 25

अंक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की जन्मतिथि 7, 16 या 25 है, उन लोगों को तनाव कम लेना चाहिए। टेंशन फ्री रहने के लिए आप अपना मन अध्यात्म में लगा सकते हैं।

8, 17 या 26

जिन लोगों का जन्म 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है, आमतौर पर उन्हें जीवन में बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन आपको अपनी परेशानियों को देखकर रुकना नहीं चाहिए। अगर आप अपने लक्ष्य के प्रति चुपचाप मेहनत  करते रहेंगे, तो एक न एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी।

9, 18 या 27

इस तारीख को जन्मे लोगों को कभी भी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहिए, नहीं तो भविष्य में आपको उस फैसले की वजह से पछताना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: हर मनोकामना हो सकती है पूरी, पंडित सुरेश पांडेय से जानें उस एक उपाय के बारे में

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
ank shastra jyotishNumerology Tips
Advertisement
Advertisement