खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Numerology: पैसे से खेलते हैं इन 4 तारीखों में पैदा हुए व्यक्ति, कम उम्र में ही बन जाते हैं धनवान

Numerology: अंक ज्योतिष में अंकों को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। मान्यता है कि कुछ मूलांक के जातक कम उम्र में ही धनवान बन जाते हैं। समय के साथ ये जातक नोटों से खेलते हैं। आइए जानते है, किन गुणों के कारण इन 4 तारीखों में जन्मे लोग होते हैं इतने भाग्यशाली?
09:09 PM Jul 27, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Numerology: अंक शास्त्र जिसे अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते है, एक जटिल लेकिन ज्योतिष विज्ञान की एक बेहद रोचक शाखा है। अंक ज्योतिष में प्रत्येक जातक के लिए 01 से लेकर 09 तक के अंक निर्धारित किए गए हैं, जिसे मूलांक कहते हैं। प्रत्येक मूलांक किसी न ग्रह से जुड़ा होता है। यहां जिन 4 तारीखों की चर्चा की गई है, उसका मूलांक 4 होता है। अंक शास्त्र के मुताबिक़, 4, 13, 22 और 31 तारीखों में जन्मे लोगों का मूलांक 4 होता है। इस मूलांक का स्वामित्व राहु ग्रह को प्रदान किया गया है। इस शास्त्र में इस ग्रह के बारे बताया गया है कि ऐसे लोग कोई भी काम आसानी से कर ले जाते हैं। आइए जानते हैं, इन 4 तारीखों में जन्मे लोगों क्या गुण और विशेषताएं होती हैं कि ये कम उम्र में ही धनवान बन जाते हैं?

Advertisement

जन्मतिथि 4

अंक शास्त्र के अनुसार, मूलांक 4 वाले लोग धन के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं और लेनदेन के बारे में इनकी समझ अच्छी होती है। ये लोग बचपन मनी मैनेजमेंट के प्रति जिज्ञासु होते हैं। अपने ज्ञान, परिश्रम और संगठित योजना से आगे बढ़ते हुए इस तारीख को जन्मे लोग लक्ष्य को पा लेते हैं। इनमें बचत करने की प्रवृत्ति भी बड़ी जबरदस्त होती है। लिहाज ये वन प्लस वन से आगे बढ़ते जाते हैं।

जन्मतिथि 13

किसी महीने की 13 तारीख को जन्मे लोगों में प्रसिद्धि पाने की चाहत बहुत अधिक होती है। इनमें लीडरशिप क्वालिटी भी अच्छी होती है। ये विलासिता भरा जीवन यानी लग्जरी लाइफस्टाइल जीना चाहते हैं। इसके लिए धन की जरूरत होती है, लिहाजा इन लोगों में धन और वित्त की समझ बहुत कम उम्र में ही हो जाती है। ये लोग अपने हर काम को धन से जोड़ कर देखते हैं और जल्दी ही अमीर बन जाते हैं।

जन्मतिथि 22

किसी महीने की 22 तारीख को जन्मे व्यक्तियों का भी मूलांक 4 ही होता है। इस तारीख वाले लोग बचपन से अमीर होने की चाहत पाल लेते हैं। ये न केवल चाहत रखते हैं, बल्कि आर्थिक समृद्धि के लिए कम उम्र में ही प्रयास भी करने लगते हैं। अंक ज्योतिष के मुताबिक़ मूलांक समृद्धि की दृष्टि से अत्यंत शक्तिशाली है। इन लोगों में वित्तीय सफलता की उच्च संभावना होती है।

Advertisement

जन्मतिथि 31

अंक ज्योतिष के मुताबिक, 31 तारीख को जन्मे लोग अक्सर कुछ विशेष क्षमताएं रखते हैं, जैसे कि कला, संगीत या नृत्य। ये क्षमताएं उन्हें कम उम्र में धन अर्जित करने के नए रास्ते खोल देती हैं। बच्चों के रियल्टी शो में चमके सितारे कुछ समय में लाखों कमाने लगाते हैं। किसी-किसी की सालाना इनकम करोड़ों में भी पहुंच जाती है।

ये भी पढ़ें: Temples of India: यहां होती है कुत्तों की पूजा, इस मंदिर में कांतारा करते हैं Puppy का नामकरण

ये भी पढ़ें: दुर्योधन की पत्नी महासुंदरी भानुमती की कहानी, पति की मृत्यु के बाद क्यों किया अर्जुन से विवाह, पढ़ें पूरी कथा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Ank JyotisAnk ShastraNumerology
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement