होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Numerology: इस तिथि के जन्मे लोग बनते हैं बड़े राजनेता, शनि देव रहते हैं हमेशा मेहरबान

Numerology: अंक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के जन्म तिथि को देखकर उसके बारे में पता लगा सकते हैं। बता दें कि जिन लोगों का मूलांक 8 होता है वह बहुत ही ज्यादा मेहनती और कर्मठ होते हैं। ऐसे लोग बड़े होकर राजनेता बनते हैं। तो आज इस खबर में मूलांक 8 वाले लोगों के बारे में जानेंगे।
01:25 PM Mar 12, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Numerology Mulank 8: ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं में अंक ज्योतिष शास्त्र का बहुत ही ज्यादा महत्व है। जिस तरह ज्योतिष शास्त्र में कुंडली देखकर किसी व्यक्ति के भविष्य के बारे में बताया गया है ठीक उसी प्रकार अंक ज्योतिष में जन्म तिथि को देखकर भविष्य के बारे में बताया जाता है। अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जन्म तिथि को देखकर व्यक्ति के वैवाहिक जीवन, करियर और कारोबार के बारे में भी पता लगाया जा सकता हैं। बता दें कि जन्म तिथि से जो मूलांक बनता है वह किसी न किसी ग्रह से संबंध जरूर रखता है।

Advertisement

ज्योतिषियों के अनुसार, मूलांक 8, जिसका संबंध शनि देव से हैं। मान्यता है कि जिन लोगों का जन्म 8, 17 और 26 तारीख को होता है उन सभी लोगों का मूलांक 8 होता है। अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मूलांक 8 वाले लोग मेहनती, कर्मठ होते हैं। अपनी मेहनत के कारण बड़े होकर राजनेता या कलाकार बनते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मूलांक 8 वाले लोगों की विशेषताएं और खूबियां क्या हैं।

मूलांक 8 वाले लोग बनते हैं बड़े राजनेता

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों का मूलांक 8 होता है वे बड़े होकर बड़े राजनेता बनते हैं। मान्यता है कि यह लोग विचार के काफी अच्छे होते हैं। मूलांक 8 वाले लोग रिसर्च के मामले में भी अच्छा खासा नाम कमाते हैं। साथ ही ये लोग बड़े कलाकार भी होते हैं। कहा जाता है कि जिन-जिन लोगों का मूलांक 8 होता है वे दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। साथ ही मूलांक 8 वाले लोग भाग्य पर भरोसा नहीं करते हैं बल्कि अपने कर्म पर ज्यादा भरोसा रखते हैं। अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मूलांक 8 वाले लोग किसी भी कार्य में लापरवाही बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। यो लोग समाज में खूब मान-सम्मान कमाते हैं साथ ही धन के मामले में भी बहुत अमीर होते हैं।

किसी भी परिस्थिति में ढलने की होती है आदत

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन-जिन लोगों का मूलांक 8 होता है वह काफी खुशमिजाज पवृति के होते हैं। ये लोग किसी भी परिस्थिति में खुद को ढाल लेते हैं। यह शांत से रहना पसंद करते हैं। अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मूलांक 8 वाले लोगों को सफलता थोड़ी लेट मिलती है। यह लोग कारोबार में भी अपना पैर जमा लेते हैं। बता दें कि जिन लोगों का मूलांक 8 होता है वह 35 साल के बाद बड़े मुकाम हासिल कर पाते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- सूर्य की तरह चमकेगा इन 3 राशियों का भाग्य, पढ़ें दैनिक वित्तीय राशिफल

यह भी पढ़ें-  मार्च में सूर्य-राहु मिलकर बनाएंगे ग्रहण योग, 3 राशियों की लाइफ में बढ़ेगी टेंशन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
mulank 8Numerology
Advertisement
Advertisement