चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग होते हैं जबरदस्त 'मेमोरी पावर' के धनी

Numerology: न्यूमेरोलॉजी (अंक ज्योतिष) के अनुसार, किसी भी महीने की कुछ खास तारीखों को जन्म लेने वाले व्यक्ति 'मेमोरी पॉवर' यानी किसी चीज को याद रखने की क्षमता के मामले में 'गॉड गिफ्टेड होते हैं। आइए जानते हैं, किन तारीखों में पैदा हुए लोगों की मेमोरी पॉवर बहुत अच्छी होती है?
02:22 PM May 12, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Numerology: न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष संख्याओं की गणना और विश्लेषण कर भविष्यवाणी का प्राचीन शास्त्र है। यह शास्त्र किसी व्यक्ति के जन्मदिन के आधार पर उसकी पर्सनालिटी के बारे में आश्चर्यजनक जानकारियां देने में सक्षम है। आइए जानते हैं कि किन तारीखों को जन्मे लोगों की याददाश्त बहुत अच्छी और जबरदस्त होती है?

Advertisement

3 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति

अंक ज्योतिष के अनुसार, जिनका जन्म किसी भी महीने की 3 तारीख को होता है, उनमें कुछ भी, चाहे वह कोई चीज हो, किताबी ज्ञान हो, कोई फैक्ट हो या फोटो आदि, याद रखने की क्षमता जन्मजात होती है। बरसों बाद भी वे किसी तथ्य या अनुभव को अविश्वसनीय रूप से पूरी स्पष्टता और विस्तार में बता सकते हैं।

12 तारीख को जन्मे लोग

किसी महीने की 12 तारीख को पैदा हुए लोगों के बारे में अंक ज्योतिष कहता है कि इन लोगों में सीखने की रूचि और तत्परता नेक्स्ट लेवल पर होती है। केवल यहीं वे जानकारियों को कुछ इस तरह से सोख लेते हैं, ऐसे एक स्पंज पानी को सोख लेता हैं। ये ऐसे गॉड गिफ्टेड लोग होते हैं, जिनकी याद रखने की शक्ति बहुत जबरदस्त होती है।

21 तारीख को पैदा होने वाले व्यक्ति

अंक ज्योतिष के अनुसार, जिनका जन्म 3 तारीख को होता है, वैसे लोगों की स्मृति यानी मेमोरी पॉवर उनके अनुभर और भावना से जुड़ी होती हैं, जो उनके ज्ञान और अनुभव को प्रभावी ढंग से याद रखने में मददगार सिद्ध होता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 16 मई से खुलेगा 3 राशियों की तरक्की का रास्ता, शुक्र के कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश से होगा सकारात्मक असर

30 तारीख को इस दुनिया में आए लोग

किसी महीने की 30 तारीख को पैदा हुए व्यक्तियों के बारे में न्यूमेरोलॉजी का मानना है कि ये लोग बड़ी सूक्ष्मता से किसी चीज का ऑब्जरवेशन करने की प्रवृत्ति रखते हैं और इनकी एकाग्रता भी कमाल के होती है। यही कारण है कि इनकी याददाश्त जबरदस्त होती है।

ये भी पढ़ें: 19 मई से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, वृषभ राशि में गुरु-सूर्य-शुक्र बनाएंगे केंद्र त्रिकोण राजयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Brain MemoryNumerology
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement