Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग रोमांस करने में होते हैं अव्वल, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

Numerology: अंक ज्योतिष में नंबर्स यानी अंक सिर्फ संख्याएं नहीं हैं बल्कि व्यक्तित्व का आईना होते हैं। यहां मूलांक 4 से जुड़े जिन लोगों की चर्चा की गई है, उनके बारे में अंक ज्योतिष का दावा है कि वे अत्यंत रोमांटिक होते हैं, आइए जानते हैं, किन तारीख में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता, इसके ग्रह स्वामी कौन हैं और इनमें क्या खास बातें होती हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Numerology: अंकों और आंकड़ों की दुनिया बेहद बोरिंग मानी गई है, लेकिन अंक ज्योतिष में अंक कमाल का काम करते हैं। ये व्यक्ति के अतीत, वर्तमान और भविष्य की हर तह को खोल देते है कि यह मजेदार हो जाता है। सच तो यह है कि अंक ज्योतिष की दुनिया में अंक सिर्फ संख्याएं नहीं होती हैं, बल्कि वे एक रहस्यमयी कोड की तरह होते हैं, जो हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं को उजागर करते हैं। यहां जिन 4 तारीखों में जन्मे लोगों की बात की जा रही है, उनका मूलांक 4 होता है।

अंक ज्योतिष के मुताबिक, इन तारीखों में जन्मे लोग काफी निर्भीक होने के साथ-साथ मनमौजी होते हैं। इनके मन में जो आता है, वो करते हैं, लेकिन वहीं वे समय के पाबंद भी होते हैं। आइए जानते हैं, किन तारीख में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता, इस मूलांक के ग्रह स्वामी कौन हैं और इस मूलाकं की व्यक्तियों में क्या खास बातें और विशेषताएं होती हैं?

मूलांक 4 की तारीख

अंक ज्योतिष के अनुसार, जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को होता है, उनका मूलांक 4 होता है। इन तारीखों को इस दुनिया में आए लोग काफी खुले विचारों के होते हैं। इन्हें स्वतंत्र रहना पसंद आता है। साथ ही ये लोग बहुमुखी प्रतिभा के भी धनी होते हैं।

मूलांक 4 के स्वामी ग्रह

किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख में जन्मे यानी मूलांक 4 के व्यक्ति के स्वामी ग्रह हैं, राहु। ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष में भी राहु को एक छाया ग्रह माना गया है। इस ग्रह को व्यक्ति के जीवन और स्वभाव में परिवर्तन, रहस्य, अस्थिरता और अनिश्चितता से जोड़ा जाता है। यह देखा गया है कि मूलांक 4 की इन 4 तारीखों में जन्मे लोग व्यक्ति काफी असाधारण होते हैं।

फोटो साभार: unsplash.com

रोमांस करने में इनसे जीतना है मुश्किल

जहां तक बात मूलांक 4 के लोगों के प्रेम संबंध और रोमांस की है, तो अंक ज्योतिष का दावा है कि इस मूलांक के व्यक्ति किसी भी अन्य मूलांक के व्यक्तियों के मुकाबले काफी रोमांटिक होते हैं। साथ लव लाइफ में काफी जुनूनी होते है। इन्हें रोमांस में भी रोमांच चाहिए होता है। कहते हैं कि रोमांस करने में इनसे कोई नहीं जीत सकता है यानी इस मामले में ये अव्वल होते हैं?

इनकी लव लाइफ होती है छोटी

अंक ज्योतिष के मुताबिक यह सही है कि मूलांक 4 के व्यक्तियों का का झुकाव तो प्रेम की ओर अधिक होता है और रोमांस में आगे होते हैं। लेकिन, यह शास्त्र यह भी खुलासा करता है कि इनकी लव लाइफ लंबे समय तक नहीं चलती है। इसकी वजह ये है कि ये एक खूंटे से बंधकर रहना पसंद नहीं करते हैं। ये काफी ओपन माइंड के और खुले विचारों वाले होते हैं। इन्हें स्वतंत्र रहना पसंद है।

ये भी पढ़ें: सितंबर में बुध के डबल राशि गोचर से 5 राशियां होंगी मालामाल, दोनों हाथ से गिनेंगे नोट

ये भी पढ़ें: Krishna Chhathi 2024: लड्डू गोपाल की छठी के दिन बने ये शुभ योग; जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और खास भोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :