चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Numerology: शुक्र ग्रह की होती है 6 मूलांक के जातकों पर विशेष कृपा, जन्म लेते ही बन जाते हैं बड़े रोमांटिक और पैसे वाले

Numerology Prediction: अंक ज्योतिष के अनुसार, जिस जातकों का जन्म 6, 15 या 24 तारीख से होती है वह काफी रोमांटिक और पैसे वाले होते हैं। तो आइए उन मूलांकों के बारे में जानते हैं।
01:07 PM Oct 22, 2023 IST | Raghvendra Tiwari
Numerology Prediction
Advertisement

Numerology Prediction: अंक शास्त्र में 1 से लेकर 9 अंकों के बारे में विस्तार से बताया गया है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, 1 से लेकर 9 अंकों पर अपने-अपने ग्रहों का प्रभाव रहता है, जो जातक पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। तो आज इस खबर में अंक शास्त्र से जानेंगे कि व्यक्ति के जीवन में किस अंक का विशेष महत्व होता है। आइए विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 6 मूलांक वाले व्यक्ति का भाग्य बहुत ही उज्जवल होता है। मान्यता है कि जिन जातकों का जन्म 6, 15 या 24 तारीख से होती है, उन जातकों का मूलांक 6 होता है। अंक शास्त्र के अनुसार, 6 मूलांक वाले जातक बड़े ही रोमांटिक होते हैं, साथ ही कला के क्षेत्र में खूब माहिर होते हैं। कहते हैं 6 मूलांक वाले जातकों की लाइफ काफी लग्जरी से भरी होती है, साथ ही ये अपने जीवन में खुब नाम भी कमाना चाहते हैं। तो आइए मूलांक 6 वाले जातकों की विशेषताओं के बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें- सूर्य राशि परिवर्तन से अगले एक महीने तक जमकर धन कमाएंगे 5 राशियों के लोग!

शौहरत के मामले में धनी होते हैं ये लोग

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 6 मूलांक वाले जातक अपनी मेहनत और कामयाबी से जीवन में खूब नाम के साथ शोहरत कमाते हैं। साथ ही 6 मूलांक वाले जातक अपनी लाइफ लग्जरी जीना पसंद करते हैं। मान्यता है कि 6 मूलांक वाले जातकों का शौक काफी महंगे भी होते हैं। लेकिन इनके हाथ में पैसा नहीं टिकता है क्योंकि ये ज्यादा खर्चीले होते हैं।

Advertisement

6 मूलांक जातक होते हैं रोमांटिक और आकर्षक

अंक शास्त्र में 6 मूलांक वाले जातकों के बारे में बताया गया है कि ये जातक अपने जीवन में काफी रोमांटिक और आकर्षक होते हैं। साथ ही यह जहां भी जाते हैं लोगों  को अपनी ओर अट्रैक्शन बना लेते हैं। 6 मूलांक वाले जातक स्वभाव से मजाकिया होते है। इसलिए लोग इन्हें ज्यादा पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें- आज होगी मां महागौरी की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और पूजा विधि

डिस्क्लेमर:यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(https://safeanimalshelter.com/)

Advertisement
Tags :
2023 predictions6 mulankAnk JyotishMulankNumerologyNumerology Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement