होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: अक्टूबर में 3 राशियां होंगी मालामाल! बुध, मंगल, सूर्य और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन

Grah Gochar October 2024: अक्टूबर के महीने में कुछ राशियों की लॉटरी लगने वाली है, क्योंकि 4 बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन से इन राशियों को लाभ ही लाभ होने वाला है। आइए जानते हैं वो खुशकिस्मत राशियां कौन सी हैं?
07:04 PM Sep 24, 2024 IST | Simran Singh
अक्टूबर में ग्रह गोचर
Advertisement

Grah Gochar October 2024: अक्टूबर के महीने की शुरुआत होने वाली है और इस माह 4 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं तो कर्मफल दाता शनि ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। ज्योतिष के अनुसार ग्रह और राशियों का खास संबंध होता है। किसी भी तरह के परिवर्तन से सभी राशियों पर अच्छा या बुरा असर पड़ सकता है। अक्टूबर के महीने में कई व्रत-त्योहार रहने वाले हैं और बड़े ग्रहों का भी राशि परिवर्तन होने जा रहा है जो 3 राशियों को मालामाल बना सकते हैं। आइए जानते हैं अक्टूबर में कब-कब ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है?

Advertisement

अक्टूबर में ग्रह गोचर कब-कब होगा?

त्योहार से भरा अक्टूबर का महीने 4 बड़े ग्रहों के गोचर के साथ रहेगा। बुध, मंगल, शुक्र और सूर्य जैसे बड़े ग्रह, अक्टूबर में राशि परिवर्तन करने वाले हैं। जबकि, शनि ग्रह द्वारा अक्टूबर में राहु के नक्षत्र में प्रवेश किया जाएगा।

3 अक्टूबर 2024- शनि ग्रह, कुंभ राशि में विराजमान हैं। 3 अक्टूबर को 12 बजकर 10 मिनट पर राहु के नक्षत्र यानी शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। वर्तमान में पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में विराजमान हैं। इससे 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar: शनि के नक्षत्र परिवर्तन से 5 राशियों की होगी मौज!

Advertisement

10 अक्टूबर 2024- बुद्धि, तर्क, और मित्रता के कारक ग्रह बुध 10 अक्टूबर को राशि परिवर्तन करेंगे। इस दौरान ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह द्वारा तुला राशि में प्रवेश किया जाएगा।

13 अक्टूबर 2024- लग्जरी, धन, संपत्ति, यश और प्रेम के कारक ग्रह शुक्र द्वारा 13 अक्टूबर को राशि परिवर्तन किया जाएगा। इस दौरान शुक्र ग्रह द्वारा वृश्चिक राशि में प्रवेश किया जाएगा।

17 अक्टूबर 2024- ग्रहों के राजा सूर्य राशि परिवर्तन करेंगे। 17 अक्टूबर को सूर्य ग्रह द्वारा तुला राशि में प्रवेश किया जाएगा।

20 अक्टूबर 2024- ग्रहों के सेनापति मंगल द्वारा कर्क राशि में प्रवेश किया जाएगा।

वृषभ राशि

अक्टूबर में होने वाले ग्रह गोचर से वृषभ राशि के लोगों को लाभ होगा। करियर में उन्नति और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। बिगड़ती आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे सुधरने की राह में रहेगी। इस महीने आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। मेहमानों का आगमन भी रहेगा।

सिंह राशि

सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल की खास कृपा सिंह राशि पर होने वाली है। व्यापार में तरक्की होने का योग है। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। लोगों के साथ हुए मतभेद अब प्यार में बदल सकते हैं। आपसी संबंध में सुधार आ सकता है। रुका धन आपको प्राप्त हो सकता है। किसी बात की चिंता से आपको जल्द ही मुक्ति मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2024: 2 अक्टूबर से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत!

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के अक्टूबर खास हो सकता है। आपकी शॉपिंग की लिस्ट बढ़ने के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे लेकिन आप जो चाहेंगे वो आपको जल्द मिल सकेगा। मन में एक अलग ही उत्साह रहेगा। आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार हो सकेगा। व्यापार में तरक्की होने का योग है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement