चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हाथ में इस रेखा के होने से मिलता है पार्टनर का सच्चा प्यार, जानें हथेली में कहां होती है शनि रेखा

Palmistry Astrology: हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति की हथेली में कई शुभ और अशुभ रेखाएं होती हैं। इन रेखाओं को होने से व्यक्ति के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ता है। आज इस खबर में जानेंगे कि हथेली में शनि रेखा का महत्व क्या है और यह रेखा हाथ में कहां होती है।
09:19 AM Apr 30, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Palmistry Astrology: हस्तरेखा शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा है। इस शास्त्र में व्यक्ति की हाथ की हथेली को देखकर उसके बारे में पता लगाया जा सकता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि व्यक्ति की हाथेली में प्रबल रेखा होती है तो व्यक्ति कम उम्र में ही कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने लगता है। साथ ही वह जीवन में सफल हो जाता है।

Advertisement

हस्तरेखा ज्योतिष विशेषज्ञ के अनुसार, हथेली में शनि रेखा को सबसे प्रबल रेखा मानी जाती है। मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा होती है वे लोग कम उम्र और कम मेहनत में ही बड़ी सफलता पा लेते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि हथेली में शनि रेखा कहां स्थित होती है और शनि रेखा से क्या-क्या लाभ मिलते हैं।

कहां होती है यह रेखा

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली में शनि रेखा को कुछ लोग भाग्य रेखा भी कहते हैं। यह रेखा मणिबंध या हथेली के मध्य भाग से शुरू होकर शनि पर्वत तक जाती है। वहीं शनि पर्वत हाथ की मध्यमा उंगली के नीचे होता है। हस्त रेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा गहरी, स्पष्ट और अखंड होती है वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। मान्यता है कि ऐसे लोगों की किस्मत भी साथ देती है।

हथेली में शनि रेखा होने के लाभ

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा होती है, उस व्यक्ति को भाग्य का साथ हर कदम पर मिलता है। साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियां मिलती हैं। मान्यता है कि दुनिया का सभी सुख, ऐशो-आराम भी मिलता है। कम मेहनत करने पर बड़ी सफलता मिलती है।

Advertisement

जिन लोगों की हथेली में शनि रेखा होती है वह व्यक्ति 35 की उम्र में सभी भौतिक सुख प्राप्त कर लेता है। साथ ही उन्हें मनचाही नौकरी और घर भी मिल जाता है। हथेली में शनि रेखा होने से शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है। साथ ही पार्टनर का सच्चा प्यार भी मिलता है।

यह भी पढ़ें- करोड़पति से रोडपति बना देती हैं ये हथेली की रेखाएं, चेक करें कहीं आपके हाथों में तो नहीं

यह भी पढ़ें-  किस्मत वालों के हाथ में होती है ये 2 रेखा, खूब कमाते हैं नाम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Astrologyhastrekha tipspalmistry
Advertisement
Advertisement