खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Palmistry: अगर हाथ में ये रेखा...तो शादी के बाद होगा पैसा ही पैसा, चमक जाएगी क‍िस्‍मत

Palmistry: हस्त रेखा शास्त्र में सूर्य रेखा का विशेष महत्व है। मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में सूर्य रेखा होती है वैसे लोग भाग्यशाली होते हैं। साथ ही उन्हें कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि जीवन में सूर्य रेखा का क्या प्रभाव पड़ता है।
10:25 AM May 21, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Palmistry: कौन व्यक्ति नहीं चाहता है कि वह अपने जीवन में सुखी रहे। शांति से जीवन यापन करें। लोग सुखी-संपन्न जीवन यापन करने के लिए दिन-रात मेहनत भी करते हैं। किसी को सफलता मिल जाती है। किसी को लाख कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। ऐसे में व्यक्ति मानसिक तनाव लेने लगता है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र की शाखा हस्तरेखा विज्ञान में इसके बारे में जिक्र किया गया है।

Advertisement

हस्तरेखा में व्यक्ति की सफलता में मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा की अहम भूमिका होती है। हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, यदि आपके हाथ में ये रेखाएं होती हैं तो आपको सफल होने में कोई नहीं रोक सकता है। तो आज इस खबर में सूर्य रेखा के बारे में विस्तार से जानेंगे कि सूर्य रेखा व्यक्ति के जीवन पर कैसे प्रभाव डालता है।

क्या होती है सूर्य रेखा

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को सफल बनाने में सूर्य रेखा की अहम भूमिका होती है। मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में सूर्य रेखा प्रबल होती है वैसे लोगों के जीवन में वैभव, यश और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली में सूर्य रेखा को यश रेखा भी कहा जाता है। इस रेखा के होने से यह पता चलता है कि व्यक्ति अपने जीवन में कितना धनवान और सफल होगा।

सूर्य रेखा होने के फायदे

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में बिना कटी-फटी और सीधी स्पष्ट रेखा होती है वह बेहद ही शुभ और लाभदायक होता है। लेकिन बता दें कि अलग-अलग लोगों की हथेली में सूर्य रेखा अलग-अलग स्थान से शुरू होती है। जिनकी बनावट भी एक जैसा नहीं होती है। यानी सूर्य रेखा की बनावट अलग-अलग होती है। हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, सूर्य रेखा अलग-अलग होने से फल भी अलग मिलते हैं। जैसे-

Advertisement

अमीर घर में जन्म लेते हैं ये लोग

यदि आपकी हथेली में शुक्र पर्वत से शुरू होकर सूर्य पर्वत पर जाकर रुक जाता है, ऐसे व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली और किस्मत के धनी होते हैं। मान्यता है कि ऐसे लोगों का भाग्य शादी के बाद उदय होता है। जिन लोगों के हाथ में सूर्य रेखा शुक्र पर्वत से शुरू होकर सूर्य पर्वत रहता है वैसे लोग अमीर घर में जन्म लेते हैं।

पाते हैं समाज में मान-सम्मान 

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में सूर्य रेखा मंगल पर्वत से निकलकर हृदय रेखा को काटती है तो ऐसे लोग समाज में मान-सम्मान पाते हैं। साथ ही ये लोग बहुत ही ज्यादा मेहनती होते हैं।

यह भी पढ़ें- पैर का अंगूठा गोल होना किस बात का देता है संकेत, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

यह भी पढ़ें- मेन गेट पर लगाएं इस भगवान की तस्वीर, सभी दोषों से मिलेगी मुक्ति

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी हस्तरेखा शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
palmistry
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement