चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंच महापुरुष राजयोग के बनने से 5 राशियों की लगेगी नई नौकरी, जून में होंगे बड़े बदलाव

Panch Mahapurush Yog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव जब अपनी राशि के केंद्र या मूल त्रिकोण में स्थित रहते हैं तो भद्रा नाम से विख्यात पंचपुरुष महायोग का निर्माण होता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि भद्र महापुरुष यानी पंच महापुरुष योग बनने से किन-किन राशियों की नई नौकरी लगने वाली हैं।
08:51 PM May 23, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Panch Mahapurush Yog: युवराज बुध जून में शुक्र की राशि को छोड़कर अपनी राशि यानी मिथुन में प्रवेश करेंगे। बुध देव के 14 जून को रात 10 बजकर 55 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के गोचर से भद्र महापुरुष राजयोग या पंच महापुरुष राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भद्र महापुरुष राजयोग बनने से सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि भद्र महापुरुष राजयोग से किन-किन राशियों की नई नौकरी लग  सकती है।

Advertisement

कैसे होता है भद्र महापुरुष राजयोग का निर्माण

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,  जब किसी जातक की कुंडली में बुध, केंद्र यानी अपनी स्वराशि या उच्च राशि या फिर मूल त्रिकोण राशि में स्थित होते हैं, तब उस समय भद्रा नाम से विख्यात पंच महापुरुष राजयोग बनता है। ज्योतिषीय के अनुसार, इस राजयोग के बनने से व्यक्ति के मन में आत्मविश्वास और शत्रुओं को नष्ट करने की अद्भुत शक्तियां आ जाती हैं। साथ ही व्यक्ति बहादुर होने लगता है। वह सभी कार्य को सफलतापूर्ण करने लगता है।

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों के लिए भद्र महापुरुष राजयोग या पंच महापुरुष राजयोग बहुत ही शुभ और उत्तम फलदायी रहेगा। इस समय मिथुन राशि वाले लोग अपने करियर को लेकर सीरियस रहेंगे। उन्हें करियर में अच्छा परिणाम भी मिलेगा। भद्र महापुरुष योग के प्रभाव से मिथुन राशि वाले लोगों की सारी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। नई नौकरी के लिए प्रस्ताव मिल सकते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए यह राजयोग बहुत ही फलदायी रहेगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उनको भद्र महापुरुष योग से डबल का मुनाफा हो सकता है। कारोबार से संबंधित बड़ी डील हाथ लग सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं उन्हें बहुत अच्छी कंपनी से ऑफर मिल सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

Advertisement

तुला राशि

व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए पंच महापुरुष राजयोग अनुकूल साबित होगा। व्यवसाय से संबंधित लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। यह यात्रा आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगी। यात्रा के दौरान किसी बड़े कारोबारी से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात भविष्य के लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगी। पैसा कमाने का अच्छा-खासा मौका मिलेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें सीनियर द्वारा ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्य को लेकर आप ज्यादा सीर‍ियस रहेंगे। आपके कार्य में समर्पण को देखकर बॉस की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए भद्र महापुरुष राजयोग कई मायने में शुभ रहने वाला है। मकर राशि वाले लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही उन्हें करियर संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। अचानक करियर में सफलता मिल सकती है। कारोबार से जुड़े लोगों को धन की प्राप्ति हो सकती है।

यह भी पढ़ें- शुक्र की राशि में बनेगा पंचग्रही योग, मिथुन, कर्क और तुला राशियों को मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें- मई के अंतिम दिन बुध-सूर्य की होगी युति, मेष समेत 7 राशियों की बदलेगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacBudh Gochar 2024Gochar Rashifal 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement