खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Grah Gochar 2024: अक्टूबर में 4 बड़े ग्रहों का 3 राशियों पर शुभ प्रभाव, बैंक बैलेंस में वृद्धि होना तय!

Grah Gochar 2024: अक्टूबर माह में बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य चार बड़े और मुख्य ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। वैसे तो इन 4 ग्रहों के गोचर का प्रभाव 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा, लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए इन चारों का राशि परिवर्तन वरदान साबित होगा। आज हम आपको उन्हीं राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए अक्टूबर का महीना सुखद रहने वाला है।
12:00 PM Sep 13, 2024 IST | Nidhi Jain
ग्रह गोचर 2024
Advertisement

Grah Gochar 2024: अक्टूबर का महीना ग्रह गोचर के लिहाज से बेहद शुभ है, क्योंकि इस दौरान एक या दो नहीं बल्कि चार बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। वैदिक पंचांग के अनुसार, सबसे पहले 10 अक्टूबर 2024 को बुध देव का तुला राशि में प्रवेश होगा। इसके तीन दिन बाद 13 अक्टूबर 2024 को शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर होगा। शुक्र के राशि परिर्वतन के बाद 17 अक्टूबर 2024 को सूर्य देव तुला राशि में प्रवेश करेंगे। अंत में मंगल ग्रह की भी चाल बदलेगी।

Advertisement

20 अक्टूबर 2024 को मंगल का कर्क राशि में गोचर होगा। अक्टूबर में इन चार बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं 12 में से उन 3 राशियों के बारे में, जिन्हें अक्टूबर में बुध और शुक्र देव के साथ-साथ मंगल और सूर्य देव की भी विशेष कृपा प्राप्त होगी।

वृषभ राशि

बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य के मेहरबान होने से वृषभ राशि के जातकों की रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। घर में माहौल अच्छा रहेगा। भाई-बहन का रिश्ता मजबूत होगा। कारोबारियों के धन और कीर्ति में भी वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। इसके अलावा अक्टूबर माह खत्म होने से वृषभ राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: 12 राशियों पर मेहरबान होंगे गणेश जी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें गजानन को प्रसन्न करने के उपाय

Advertisement

सिंह राशि

अक्टूबर में 4 बड़े ग्रहों का गोचर सिंह राशि के लोगों के लिए सकारात्मक सिद्ध हो सकता है। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे, जिसके कारण अकस्मात धन लाभ हो सकता है। सिंह राशि के लोग पारिवारिक दायित्व की पूर्ति अच्छे से करेंगे, जिससे घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा परिवार में सम्मान भी मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। 50 साल से ज्यादा आयु के लोग स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे, तो मौसमी बीमारियों के होने का जोखिम कम रहेगा।

कन्या राशि

वृषभ राशि और सिंह राशि के अलावा बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए भी अच्छा रह सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होने के साथ भविष्य के लिए बनाई गई योजनाएं पूरी होंगी। शादीशुदा लोगों को घरवालों से उपहार मिल सकता है। इसके अलावा हर काम में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जिससे दिन यादगार रहेगा। बुद्धि-कौशल से किए गए कार्यों में कन्या राशि के लोगों को सफलता मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Gochar 2024: मालव्य योग से 3 राशियों के धन-करियर में होगी वृद्धि! शुक्र भी रहेंगे मेहरबान

 डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologygrah gocharGrah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement