होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

18 साल बाद ग्रहों के राजकुमार और छाया ग्रह का हुआ मिलन, होली तक 3 राशियों को मिलेगी धन-दौलत

Rahu-Budh Yuti 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, दो दिन पहले मीन राशि में बुध ग्रह गोचर किए हैं। मीन राशि में पहले से राहु ग्रह विराजमान हैं। ऐसे में अब राहु और बुध ग्रह की युति हो गई है। यह दोनों युति कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा तो कुछ राशियों के लिए अशुभ रहेगा। तो आइए आज इस खबर में जानते हैं कि किन-किन राशियों को लाभ होने वाला है।
03:18 PM Mar 09, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Rahu-Budh Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 2 दिन पहले यानी 7 मार्च 2024 को बुध देव मीन राशि में प्रवेश किए हैं। वहीं मीन राशि में पहले से ही राहु ग्रह मौजूद है। मीन राशि में राहु और बुध के एक साथ मिलन हो चुकी है। ज्योतिषियों के अनुसार, मीन राशि में राहु और बुध का मिलन कई सालों बाद यानी 18 साल बाद हुआ है। ऐसे में बुध और राहु की युति कुछ राशि के लोगों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। वहीं कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बता दें कि मीन राशि में राहु और बुध की युति 25 मार्च तक रहने वाली है। ऐसे में 25 मार्च यानी होली तक तीन राशियों की किस्मत बदल सकती है।

Advertisement

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि में बुध और राहु का मिलन बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। कर्क राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव के साथ कुछ अच्छा देखने को मिलेगा। अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आर्थिक स्थिति में भी बदलाव देखने को मिलेगा। कारोबारियों के लिए यह युति बहुत ही शुभ है। होली से पहले कारोबार में दोगुना लाभ होने की संभवाना है।

वृश्चिक राशि

मीन राशि में राहु और बुध की युति शुभ परिणाम लेकर आया है। होली से पहले आपके जीवन में कुछ न कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होने की संभावना है। सेहत में थोड़ा बहुत ही उतार-चढ़ाव रह सकता है। जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनके करियर में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही मार्च के मध्य में परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राहु और बुध का मिलन सिंह राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही लाभकारी साबित होगा। होली से पहले पिता जी की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ भी होने वाला है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं इन्हें कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- आज शनि और बुध कर चुके हैं नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों के जीवन में होगी हलचल

यह भी पढ़ें- अंग्रेजी के पहले नाम के अक्षर से जान सकते हैं अपनी राशि, जानें प्रत्येक राशि का स्वभाव और स्वामी ग्रह

यह भी पढ़ें- तीन दिन बाद भगवान शिव इन 3 राशियों पर होंगे मेहरबान, मंगल देव बनाएंगे धनवान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24  इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय पर सलाह लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
3 Lucky Zodiacbudh Gocharrahu gochar
Advertisement
Advertisement