होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rahu Gochar: 12 जनवरी, 2025 तक इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे राहु; जीवन के भौतिक सुखों में होगी वृद्धि!

Rahu Gochar: राहु ग्रह वर्तमान में शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं, जहां वे 12 जनवरी, 2025 तक रहेंगे। शनि के मित्र ग्रह होने के कारण राहु इस अवधि में काफी शक्तिशाली है। राहु का यह गोचर 3 राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से शुभ फलदायी है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?
10:54 AM Oct 25, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Rahu Gochar: वैदिक ज्योतिष में राहु एक ऐसे ग्रह हैं, जो कभी सीधी चाल नहीं चलते हैं, क्योंकि वे हमेशा वक्री अवस्था में रहते हैं। शनिदेव की तरह राहु भी काफी धीमी गति से गोचर करते हैं। यही कारण उनका प्रभाव भी शनिदेव की तरह लंबा या स्थायी होता है। कहा गया है कि जो दिखाई नहीं देता है और फिर भी है, वह राहु है। राहु का सबसे अधिक असर मन, वचन और कर्म पर पड़ता है। दरअसल, विचारों के ऊपर राहु का पूरा अधिकार होता है। ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि जब राहु किसी पर मेहरबान होते हैं, तो उसे रंक से राजा बना देते हैं, वहीं जब अनुकूल नहीं होते हैं, तो करोड़पति को भी कंगाल कर देते हैं।

Advertisement

राहु ग्रह लगभग डेढ़ साल यानी 18 महीने एक राशि में रहते हैं और लगभग 6 महीने एक नक्षत्र में गोचर करते हैं। अभी वे शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। बता दें कि इस नक्षत्र में राहु 5 जुलाई, 2024 को प्रविष्ट हुए थे और वे इसमें 12 जनवरी, 2025 तक विराजमान रहेंगे। उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में विराजमान होने से राहु काफी बलशाली हो गए हैं, क्योंकि शनि उनके मित्र ग्रह हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, राहु अपनी इस गोचर अवस्था में 3 राशियों के लिए बेहद फलदायी हैं। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Temples of India: इस मंदिर में पत्नी के साथ विराजमान हैं भगवान हनुमान, गृहस्थ रूप में होती है पूजा!

उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में राहु गोचर का राशियों पर असर

मिथुन राशि

राहु गोचर के असर से मिथुन राशि के जातकों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। निर्णय लेने में स्पष्टता बढ़ेगी। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ संकल्पित रहेंगे। इनकम के नए स्रोत खुलने से आय में वृद्धि के योग बन सकते हैं। नौकरीपेशा जातक व्यवस्थित होकर काम में फोकस करेंगे। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में विस्तार के अवसर मिल सकते हैं। कारोबारी यात्राएं लाभदायक सिद्ध हो सकती हैं। धन लाभ के योग बनेंगे। मैरिड लाइफ में मधुरता बढ़ेगी।

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि के जातक राहु गोचर से काफी लाभान्वित हो सकते हैं। आप पहले अधिक सामाजिक और मिलनसार बन सकते हैं। अपने रिश्तों को मजबूत बनाने में सफल रहेंगे। नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। व्यापार में नए ग्राहकों से संपर्क स्थापित होगा, मुनाफा बढ़ेगा। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। खुदरा व्यापार में वृद्धि होगी। पुराने कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर होंगे।

धनु राशि

उत्तर भाद्रपद में राहु गोचर से धनु राशि के लोग अधिक आत्मविश्वासी और जोशपूर्ण बन सकते हैं। वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ संकल्पित रहेंगे। नौकरी में प्रमोशन और वेतन वृद्धि के योग बन सकते हैं। कारोबारी यात्राएं लाभदायक सिद्ध होने से व्यापार में विस्तार के नए अवसर मिल सकते हैं। लाभ में वृद्धि होगी। धन लाभ के योग बन सकते हैं। स्टूडेंट के करियर में सफलता मिलेगी और अच्छे संस्थान में एडमिशन मिल सकते हैं। लव लाइफ में सफलता मिलेगी। संबंध मजबूत होंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
grah gocharRahu Gochar 2024Rahu Transit
Advertisement
Advertisement