खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rahu Gochar 2024: राहु के मित्र राशि में गोचर से 3 राशियों को महालाभ, दोनों हाथ से बटोरेंगे पैसे!

Rahu Gochar: साल 2024 में राहु ग्रह गुरु बृहस्पति की राशि मीन में मौजूद रहेंगे। लेकिन जैसे ही 2025 में राहु की चाल बदलेगी, तो उसका प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके लिए राहु का उसकी मित्र राशि में गोचर अशुभ की जगह शुभ फल प्रदान करेगा।
06:00 AM Sep 14, 2024 IST | Nidhi Jain
पापी ग्रह करेंगे मालामाल!
Advertisement

Rahu Gochar 2024: नवग्रहों में छाया ग्रह राहु का खास स्थान है, जो अप्रत्याशित घटनाओं का कारक है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु तीसरे या छठे भाव में विराजमान होता है, तो उससे उन्हें हर चीज में सफलता मिलती है। इसके अलावा कई बार राहु का राशि और नक्षत्र परिवर्तन भी कुछ लोगों के लिए लाभदायक रहता है। राहु एक ग्रह में मात्र 18 माह के लिए रुकते हैं। हालांकि इस बीच कई बार राहु ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, जिसका प्रभाव भी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है। चलिए जानते हैं साल 2025 में राहु की कब चाल बदलेगी और उसके प्रभाव से किन-किन राशियों के जातकों को लाभ होगा।

Advertisement

राहु गोचर कब?

वैदिक पंचांग के अनुसार, 18 मई 2025 को पापी ग्रह राहु कुंभ राशि में गोचर यानी प्रवेश करेंगे। हालांकि इस समय राहु गुरु बृहस्पति की राशि मीन में मौजूद हैं। जब भी राहु उल्टी चाल चलते हैं, तो उससे उनका बल और बढ़ जाता है। इस बार राहु का उसकी मित्र राशि कुंभ में गोचर होगा, जिससे कुछ राशियों का भाग्य बुलंदियों पर पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kanya Sankranti के दिन करें ये 3 चमत्कारी उपाय; खुलेंगे सफलता के द्वार, जमकर बरसेगा पैसा!

राहु गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

राहु के मित्र राशि कुंभ में गोचर से मेष राशि के जातकों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा है। युवाओं को रचनात्मक कार्यों में पूर्ण सफलता मिलेगी। इसके अलावा माता संग चल रहा विवाद भी समाप्त होगा, जिससे घर की सुख-शांति के बार भी दुरुस्त हो जाएगी। राहु की विशेष कृपा से कारोबारियों और नौकरी कर रहे जातकों की आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। आय के साधन में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

Advertisement

कन्या राशि

मेष राशि के लोगों के अलावा कन्या राशि के जातकों के लिए भी राहु का राशि परिवर्तन सुखद रह सकता है। बुद्धि से लिए गए फैसलों के कारण युवाओं का करियर बुलंदियों पर पहुंच सकता है। कारोबारियों को बिजनेस पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे बिजनेस एक नई ऊंचाई पर पहुंच सकता है। जिन लोगों की खुद की दुकान है, उनकी आमदनी में भी बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं। जो लोग लंबे समय से पेट से जुड़ी किसी समस्या से परेशान हैं, उनके स्वास्थ्य में भी सुधार होने की संभावना है।

कुंभ राशि

साल 2025 में पापी ग्रह राहु का राशि परिवर्तन कुंभ राशि के लोगों के लिए वरदान साबित हो सकता है। डिप्रेशन की समस्या का सामना कर रहे लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। नौकरी कर रहे जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होने के साथ-साथ आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे। इसी के साथ आर्थिक तंगी की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है। व्यापार में आ रही रुकावटें दूर होंगी। पुराने निवेश से भी अच्छा-खासा लाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Bihari Temple: दूध के नहीं मिट्टी के पेड़े का लगता है भोग, आनंद से खाते हैं श्रीकृष्ण के भक्त

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyrahu gocharRahu Gochar 2024
Advertisement
Advertisement