खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगले साल 18 मई तक 3 राशियों पर भारी पड़ेंगे राहु, बिजनेस में धोखा, रिश्तों पर नेगेटिव असर

Rahu Gochar: वैदिक ज्योतिष में छाया ग्रह राहु को शुभ से अधिक अशुभ माना गया है। उनके अशुभ प्रभाव से जीवन के हर क्षेत्र पर नकारात्मक असर होता है। राहु अभी मीन राशि में हैं। वे 18 मई 2025 में राशि परिवर्तन करेंगे। इस दौरान 3 राशियों के जातकों को काफी संभलकर रहने की जरूरत है।
03:57 PM Jun 06, 2024 IST | Shyam Nandan
राहु गोचर 2023-25
Advertisement

Rahu Gochar: राहु को वैदिक ज्योतिष में काफी शक्तिशाली ग्रह माना गया है। वे 18 महीने पर राशि परिवर्तन करते हैं यानी प्रत्येक राशि में वे डेढ़ साल तक विराजमान रहते हैं। वर्तमान में राहु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। उन्होंने अपना अंतिम राशि परिवर्तन 30 अक्टूबर, 2023 को किया था। वे 18 मई, 2025 को मीन राशि के निकलकर कुंभ राशि में प्रविष्ट होंगे। तब तक 3 राशियों के जातकों को बेहद संभल कर रहने की आवश्यकता है।

Advertisement

छाया ग्रह राहु का राशियों पर असर

कर्क राशि:

कर्क राशि के जातकों को लगभग एक साल तक काफी संभलकर रहने की आवश्यकता है। राहु के नकारात्मक असर से आपमें आवेग और क्रोध बढ़ सकता हैं। नौकरीपेशा जातकों को आवेग में निर्णय लेने से हानि होने के योग हैं। व्यापार से जुड़े मसलों को टालने की प्रवृत्ति विकसित हो सकती है, जिसका अंतिम असर लाभ के मार्जिन और स्टाफ की असंतुष्टि के रूप में सामने आ सकता है।

कन्या राशि:

कन्या राशि के जातकों को 18 मई, 2025 तक खास रूप से सावधान रहने की जरूरत है। व्यापार से जुड़े जातकों को पार्टनरशिप बिजनेस में विशेष सतर्क रहने की आवश्यकता है। फिजूलखर्ची हद से ज्यादा बढ़ सकती है। यह आर्थिक संकट का कारण बन सकता है। नया निवेश करने से बचें। स्टूडेंट्स को खास रूप से सजग रहने के जरूरत है, क्योंकि उनमें आलस और टालमटोल की प्रवृत्ति बढ़ेगी, जो करियर के लिए नुकसानदेह हो सकती है।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि के जातकों पर राहु के नकारात्मक असर से स्वभाव में अत्यधिक आत्मविश्वास बढ़ सकता है। इसलिए विशेष सतर्क रहने की जरूरत है। वे ऐसी गलतियां कर सकते हैं, जिसकी भरपाई शायद संभव न हो पाए। बिजनेस में धोखाधड़ी हो सकती है। धन हानि होने के योग हैं। घर में चोरी से हो सकती है। स्वभाव में क्रोध और ईर्ष्या का स्तर बढ़ने की संभावना है, जिसका लव लाइफ और रिश्तों पर नकारात्मक असर हो सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: मंगल हुए राहु दोष से मुक्त, पलटेगा 3 राशियों का भाग्य, बढ़ेगा बैंक बैलेंस, घर-गाड़ी के भी योग

ये भी पढ़ें: ग्रहों की ‘महापंचायत’ में ‘केतु की परेड’, 3 राशियों पर बेहद पॉजिटिव असर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
rahu gocharRahu Ka Rashi Parivartan Effect
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement