Rahu Gochar 2024: राहु की दृष्टि से 2 दिसंबर तक इन 3 राशियों का गोल्डन टाइम, अपार धन के साथ सफलता का वरदान!

Rahu ki Chaal: राहु और शनि एक-दूसरे सहयोगी हैं और आपस में मित्रता का भाव रखते हैं। राहु अभी शनि के नक्षत्र उत्तर भाद्रपद द्वितीय पद (चरण) में गोचर कर रहे हैं, जहां वे काफी बलशाली हैं। यहां वे 2 दिसंबर, 2024 तक गोचर करेंगे, जिससे 3 राशियों के जातकों के जीवन पर बेहद सकारात्मक असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Rahu ki Chaal: वैदिक ज्योतिष में राहु को एक छाया ग्रह माना गया है यानी इनका वास्तविक वजूद नहीं है। इसके बावजूद ये बेहद प्रभावशाली हैं। मान्यता है कि ये जिन पर मेहरबान होते हैं, उसे धन, शोहरत और सुख की कोई कमी नहीं रहती है। शनि ग्रह के बाद दूसरे ऐसे ग्रह हैं, जो बेहद धीमी गति गोचर करते हैं। शनि की तुलना में राहु का प्रभाव तुरंत भी होता है और धीमी गति से भी, लेकिन स्थायी होता है।

शनि के नक्षत्र में बलशाली हुए राहु

राहु के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र परिवर्तन का भी असर काफी गहरा और दूरगामी होता है। राहु इस साल 5 जुलाई, 2024 को उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में प्रविष्ट हुए थे और वे अभी इस नक्षत्र के द्वितीय पद (चरण) में गोचर कर रहे हैं। यहां वे 2 दिसंबर, 2024 तक विराजमान रहेंगे। उत्तर भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी शनिदेव हैं। वैदिक ज्योतिष के सिद्धांत के मुताबिक़ जब राहु शनि के नक्षत्र गोचर करते हैं, तो काफी बलशाली हो जाते हैं और उनके फल देने की क्षमता काफी बढ़ जाती है। राहु की बदली चाल से 3 राशियों के जातकों के जीवन पर बेहद सकारात्मक असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?

राहु की चाल का राशियों पर असर

मेष राशि

राहु के नक्षत्र परिवर्तन का मेष राशि के जातकों पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है। आपके विचार में स्पष्टता और स्वभाव में स्थिरता आएगी। आप अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर होंगे। आपका प्रयास धन पाने के रास्ते को सुगम बनाएगा। व्यापार के काम में तेजी आएगी। कारोबार के साझेदार से सही सलाह और सहयोग मिलेगा। नया जॉब पाने के आपके प्रयास में तेजी आएगी। आप तरक्की की सीढ़ियां चढ़ेंगे। पारिवारिक एकता मजबूत होगी। माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लाइफ पार्टनर का भी पूरा हेल्प प्राप्त होगा।

मिथुन राशि

राहु का शनि के नक्षत्र उत्तर भाद्रपद में गोचर का मेष राशि के जातकों पर काफी अनुकूल असर होने के योग हैं। आपकी बुद्धिमानी से सभी प्रभावित होंगे। आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव आने के योग हैं। आप जिस फील्ड के भी हों, आपको सफलता मिलेगी, लेकिन खेती, अनाज के लेनदेन और व्यापार में अधिक तेजी आएगी। रोजगार के नए अवसर सामने आने से अनएम्पलॉयड लोगों को जॉब मिल सकती है। कारोबार के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जिससे लाभ हो सकता है। लव रिलेशनशिप में पार्टनर के घरवालों से मुलाकात पॉजिटिव रहेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों पर राहु के नक्षत्र परिवर्तन का काफी पॉजिटिव असर पड़ने की संभावना है। आपके धन कमाने के प्रयास को एक नई गति मिल सकती है। आप किसी एक स्रोत को चुनकर आगे बढ़ेंगे, जिससे एक निश्चित धन की प्राप्ति होगी। जीवन में स्थिरता आएगी। परिवार के लोगों और मित्रों की मदद से कोई नया काम शुरू हो सकता है। योजना बनाकर आगे बढ़ने से लाभ होगा। कारोबार में तेजी आएगी। ऑनलाइन कैंपेन का फायदा होगा, लाभ में अप्रत्याशित उछाल आने के योग हैं। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की हेल्प से पारिवारिक विवाद समाप्त हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: रत्न पहने बिना इस एक उपाय से 43 दिनों में बन सकते हैं अमीर; वैभव के दाता शुक्र बरसाते हैं धन!

ये भी पढ़ें: सितंबर में बुध के डबल राशि गोचर से 5 राशियां होंगी मालामाल, दोनों हाथ से गिनेंगे नोट

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :