Advertisement

रक्षाबंधन के दो दिन बाद से इन 5 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम, बुध बरसाएंगे धन!

Budh Gochar 2024: रक्षाबंधन के ठीक दो दिन बाद मिथुन राशि के स्वामी बुध देव राशि परिवर्तन करेंगे, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव 12 राशियों की सेहत, करियर, लव लाइफ और नौकरी पर पड़ेगा। लेकिन 5 राशियां ऐसी भी हैं, जिन्हें बुध की विशेष कृपा प्राप्त होगी। चलिए जानते हैं वो लकी राशियां कौन-कौन सी हैं।

बुध देव होंगे मेहरबान!

Budh Gochar 2024: भगवान शंकर जी को समर्पित सावन का पावन महीना चल रहा है। इस दौरान भगवान शिव की उपासना और व्रत रखने से साधक को विशेष फल की प्राप्ति होती है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार सावन मास का आरंभ 22 जुलाई से हुआ था, जिसका समापन रक्षाबंधन के दिन सोमवार को 19 अगस्त 2024 को होगा। इस बार रक्षाबंधन के दिन सावन के आखिरी सोमवार का भी व्रत रखा जाएगा। हालांकि रक्षाबंधन के ठीक दो दिन बाद बुध देव का राशि परिवर्तन हो रहा है।

पंचांग के अनुसार, त्वचा के कारक ग्रह बुध देव रक्षाबंधन के दो दिन बाद अपनी चाल बदलेंगे। 22 अगस्त 2024 को प्रात: काल 06:22 मिनट पर बुध देव कर्क में प्रवेश करेंगे। 22 अगस्त से 12 में से 5 राशियों के जातकों का गोल्डन टाइम शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं वो कौन-सी राशियां हैं, जिनके बुध देव की विशेष कृपा से सभी काम पूरे हो जाएंगे।

वृषभ राशि

बुध देव के कर्क राशि में गोचर से वृषभ राशि के लोगों को विशेष लाभ होगा। पिता की सेहत में धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा। लंबे समय से युवा वर्ग जिस समस्या को लेकर परेशान थे, उसका निजात आखिरकार उनको मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: 12 राशियों पर मेहरबान होंगे गौरी-शंकर जी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें सावन के आखिरी सोमवार के उपाय

कर्क राशि

बुध का गोचर कर्क राशि के लोगों के लिए भी शुभ रहेगा। बिजनेसमैन को धन कमाने के कई नए अफसर मिलेंगे, जिसका यदि उन्होंने लाभ उठाया, तो कारोबार का विस्तार होना संभव है। साथ ही धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने लगेगी। गोपनीय सूत्रों के कारण राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है।

सिंह राशि

राजनीति से जुड़े लोगों का आने वाले दिनों में समाज में रुतबा बढ़ेगा। छात्रों की करियर से जुड़ी कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है। बिजनेस पार्टनर की सलाह से लिए गए निर्णय भविष्य में लाभदायक रहेंगे। ऑफिस में लिए गए आपके द्वारा सही फैसले आपको बुलंदी पर पहुंचा सकते हैं।

कन्या राशि

नौकरीपेशा लोगों की मेहनत रंग लाएगी, बॉस आपके काम से खुश हो जाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात करने का मौका मिलेगा, जो भविष्य में आपके बेहद काम आएंगे।

तुला राशि

बुध के राशि परिवर्तन से तुला राशि के लोग जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल कर सकते हैं। निजी जीवन में संतुलन बना रहेगा, जिससे घर का माहौल भी खुशनुमा रहेगा। नई योजनाओं पर काम करेंगे, तो भविष्य में बिजनेसमैन को लाभ होना तय है।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: राशि अनुसार जानें कल कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन, पढ़ें लव राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वैदिक ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :