खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बुध हुए वक्री...इन 5 राशियों के जीवन में मचाएंगे उथल-पुथल; करियर, लव लाइफ, व्यापार पर होंगे ये असर

Mercury Retrograde 2024: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह 5 से 29 अगस्त तक उल्टी चाल चलने वाले हैं। वे कुल 24 दिन तक वक्री अवस्था में रहेंगे, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों पर बेहद नेगेटिव प्रभाव पड़ने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?
01:36 PM Aug 05, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Mercury Retrograde 2024: वाणी, बुद्धि, करियर, लव लाइफ और व्यापार के स्वामी ग्रह बुध सोमवार 10:25 AM बजे से वक्री हो चुके हैं। वे कुल 24 दिनों के लिए उल्टी चाल चलने वाले हैं। बता दें, वक्री बुध बृहस्पतिवार 29 अगस्त को फिर मार्गी होंगे यानी सीधी चाल चलेंगे। ग्रहों के राजकुमार के वक्री होने से 5 राशियों के ऊपर नेगेटिव असर होने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या नकारात्मक प्रभाव पड़ने के योग हैं।

Advertisement

बुध के वक्री होने का राशियों पर असर

मेष राशि

आपकी इनकम और धन आमद के स्रोत पर नेगेटिव असर होने की संभावना है। व्यापार में अप्रत्याशित रूप से धन हानि हो सकती है। प्राइवेट नौकरी में लगे जातकों की परेशानियां बढ़ने की संभावना है। नए बॉस से तालमेल नहीं बैठेगा। आपकी वाणी की मिठास घटने से पार्टनर से रिश्ते बिगड़ सकते हैं। लव लाइफ पर भी संकट है।

कर्क राशि

आपके उचित प्रयासों के बाजवूद भी धन संकट दूर नहीं होने से जीवन में निराशा बढ़ेगी। लंबे समय से चली आ रही समस्याएं धन हानि को बढ़ावा देंगी। स्टूडेंट्स जातकों के क्रिएटिव काम बाधित होंगे, प्रोजेक्ट पर संकट आ सकता है। कारोबारी यात्राओं पर खर्च बढ़ेगा, बिजनेस लॉस में जा सकता है। मैरिड लाइफ में साथी से दूरी बढ़ सकती है।

सिंह राशि

आपका मनोबल कम हो सकता है। स्टूडेंट्स जातकों के करियर में बाधा आने की संभावना है। धन संकट बढ़ने से कामकाज पर नेगेटिव असर होने की आशंका है। नौकरी कर रहे लोगों पर कोई गंभीर आरोप लग सकता है। कारोबार में हानि हो सकती है। किसी कारण से दांपत्य जीवन की सुख-शांति भंग हो सकती है।

Advertisement

तुला राशि

आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। कारोबार में हानि होने से मन दुखी रहेगा। लव लाइफ और रिलेशनशिप में साथी से धोखा मिल सकता है। आपकी की मनोकामनाएं अधूरी रह सकती हैं। लंबे समय से चली आ रही समस्याएं धन हानि को बढ़ावा देगी। आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। परिवार में तनाव बढ़ सकता है।

मकर राशि

धन का प्रवाह घटेगा, आय के स्रोत बंद भी हो सकते हैं। इनकम कम होने से जीवन की मुश्किलें बढ़ेंगी। स्टूडेंट्स जातकों को धन संकट के कारण अपनी प्राथमिकताएं बदलनी पड़ सकती हैं। कारोबारी में भारी नुकसान होने की आशंका है। व्यापारिक रिश्ते बिगड़ने की संभावना है। लव लाइफ में कुछ मुद्दों पर साथी से मतभेद बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: अर्जुन के बेटे इरावन के लिए श्रीकृष्ण ने क्यों लिया मोहिनी रूप, निभाया पत्नी का फर्ज…जानें पूरी कहानी

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 4 तारीखों को जन्मे व्यक्ति होते हैं विश्वास के पक्के, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh vakriGrah Gochar 2024vakri budh gochar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement