1 सितंबर से इन 3 राशियों को भारी धन हानि, वक्री यूरेनस करवाएंगे हर क्षेत्र में नुकसान

Retrograde Uranus Effect: हाल के वर्षों में भारत के मॉडर्न एस्ट्रोलॉजर्स ने यूरेनस ग्रह के जीवन पर प्रभावों को बताना शुरू किया है। वेस्टर्न एस्ट्रोलॉजी के एक सबसे प्रमुख ग्रह यूरेनस 1 सितंबर से वक्री होकर उल्टी चाल चलेंगे। यूं तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों पर सबसे अधिक नकारात्मक असर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Retrograde Uranus Effect: हिन्दू पंचांग के अनुसार, सितंबर 2024 की शुरुआत भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि से हो रही है। पहली सितंबर को सौरमंडल के एक प्रमुख ग्रह अरुण यानी यूरेनस वक्री हो रहे हैं। ज्योतिष गणना के मुताबिक, यूरेनस ग्रह रविवार 1 सितंबर, 2024 की शाम 8 बजकर 48 मिनट से वक्री हो रहे हैं। बता दें कि पारंपरिक ज्योतिष शास्त्र में अरुण ग्रह को कोई स्थान प्राप्त नहीं है। लेकिन पिछले कुछ सालों से भारतीय ज्योतिषियों ने भी यूरेनस ग्रह के जीवन पर प्रभाव को बताना शुरू कर दिया है। इसका मुख्य कारण यह है पश्चिमी देशों में यूरेनस को 9 प्रमुख ग्रहों में बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। आइए जानते हैं, वक्री यूरेनस का किन 3 राशियों पर सबसे अधिक नकारात्मक असर पड़ने की आशंका है?

वक्री यूरेनस का राशियों पर असर

मेष राशि

यूरेनस ग्रह के उल्टी चाल चलने से आपके विचारों में नकारात्मकता बढ़ने के योग हैं। आपमें दूसरों पर संदेह करने की प्रवृत्ति बढ़ सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए कार्यस्थल या ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है। नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिससे वर्क प्रेशर बढ़ेगा। व्यापार में जबरदस्त हानि होने की आशंका है। पार्टनरशिप में मतभेद हो सकते हैं। त्वचा संबंधी समस्याएं और एलर्जी से परेशानी हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकते हैं। लव लाइफ में पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है।

ये भी पढ़ें: यूरेनस का ज्योतिष में महत्व, इस ग्रह से जीवन पर क्या असर होता है, जानें

सिंह राशि

यूरेनस ग्रह के वक्री होने से आपके जीवन में तनाव, चिंता और उदासीनता बढ़ने की आशंका है। आपको निर्णय लेने में कठिनाई होगी। जॉब करने वालों को ऑफिस या वर्क प्लेस पर कलीग (सहकर्मी) से झगड़ा हो सकता है। कलीग के साथ तालमेल बिगड़ने पर जिससे मानसिक तनाव बढ़ सकता है। स्टूडेंट को करियर में स्थिरता बनाए रखने में कठिनाई होगी। नए प्रोजेक्ट पर काम करने में मुश्किलें आ सकती हैं। नए अवसर मिलने में देरी हो सकती है। व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। लाइफ पार्टनर के साथ विश्वास की कमी हो सकती है।

धनु राशि

उल्टी चाल चल रहे यूरेनस ग्रह से असर से आपकी मानसिक स्थिति पर सबसे अधिक असर पडेगा। आपके स्वभाव में क्रोध और ईर्ष्या की भावना बढ़ेगी। वहीं आप अधिक रिएक्टिव हो सकते हैं। आपमें लोगों से बदला लेने की भावना आ सकती है। व्यापार में नुकसान बढ़ने की आशंका है। धन की आमद घटने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। लव लाइफ में धोखा मिल सकता है। जोड़ों एक दर्द से परेशानी बढ़ सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: केतु जैसा घातक है नेपच्यून ग्रह, लग सकती ड्रग्स की लत; जानें ज्योतिष महत्व और लाइफ पर असर

ये भी पढ़ें: जन्माष्टमी पर बना द्वापर युग जैसा दुर्लभ योग, सौभाग्य-समृद्धि के लिए करें ये 5 उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App