152 दिन तक ये 3 राशियां खूब बटोरेंगी धन और शोहरत, वक्री अरुण होंगे वरदान समान

Retrograde Uranus Effect: रविवार 1 सितंबर, 2024 से वेस्टर्न एस्ट्रोलॉजी के एक प्रमुख यूरेनस या अरुण ग्रह 157 दिनों के लिए वक्री होने वाले हैं। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां विशेष रूप से लाभान्वित हो सकती हैं। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Retrograde Uranus Effect: पिछले कुछ सालों से भारत के मॉडर्न एस्ट्रोलॉजर्स किसी राशि के जातक (व्यक्ति) के भविष्य कथन के लिए अब किसी भी दृष्टिकोण या पहलू को इग्नोर नहीं करते हैं। यही कारण है कि यूरेनस या अरुण ग्रह का जीवन पर प्रभावों को बताना शुरू किया है, जबकि वैदिक ज्योतिष शास्त्र में यूरेनस ग्रह को कोई स्थान नहीं दिया गया है। पाश्चात्य ज्योतिष (Western Astrlogy) में यूरेनस को 9 ग्रहों में काफी अहम माना गया है। यूरेनस 1 सितंबर, 2024 को 8:48 PM बजे से वक्री होने वाले हैं।

कुल 152 दिन तक उल्टी चाल चलने के बाद यूरेनस 30 जनवरी, 2025 को मार्गी होकर सीधी चाल चलेंगे। यूं तो यूरेनस के वक्री होने का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों पर सबसे अधिक पॉजिटिव प्रभाव पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे।

ये भी पढ़ें: केतु जैसा घातक है नेपच्यून ग्रह, लग सकती ड्रग्स की लत; जानें ज्योतिष महत्व और लाइफ पर असर

वक्री यूरेनस का राशियों पर पॉजिटिव असर

वृषभ राशि

आपको अचानक धन लाभ हो सकता है, आप कोई लॉटरी जीत सकते हैं या कोई रकम का अवार्ड मिल सकता है। शेयर बाजार से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। इससे आपकी आमदनी काफी बढ़ सकती है। कारोबार में नए कस्टमर बनने से व्यापार में वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई और लेखन या कला जैसे रचनात्मक क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। दोस्तों के साथ अच्छे पल बिताएंगे। लव लाइफ में रोमांच आएगा, रिश्ते और मजबूत होंगे।

कर्क राशि

आपको भाग्य का भरपूर साथ प्राप्त होगा। धन निवेश के लिए यह समय अनुकूल है, अच्छा लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को काम में नई तकनीक सीखने के अवसर मिलेंगे। इससे आपका प्रमोशन हो सकता है। कारोबारियों को ऑनलाइन मार्केटिंग से अच्छा मुनाफा होने की उम्मीद है। धन की आमद में तेज वृद्धि हो सकती है। स्टूडेंट जातकों क विदेश में पढ़ाई करने के अवसर मिल सकते हैं। भाई-बहनों के सहयोग से रुके हुए काम में प्रगति होगी। रिश्ते मजबूत होंगे। लव पार्टनर के साथ टूर पर जाने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: यूरेनस का ज्योतिष में महत्व, इस ग्रह से जीवन पर क्या असर होता है, जानें

तुला राशि

वक्री यूरेनस के सकारात्मक असर से आपकी धन-संपत्ति में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। नौकरी करने वाले लोगों के नेतृत्व कौशल में सुधार होगा। आपका प्रमोशन हो सकता है। कारोबार से लाभ के मार्जिन में वृद्धि हो सकती है। सोशल मीडिया मार्केटिंग से अच्छा मुनाफा हो सकता है। नए व्यापारिक साझेदारी बन सकती हैं। स्टूडेंट जातकों को उच्च शिक्षा में सफलता मिलेगी। आपके काम की प्रशंसा होगी। माता-पिता के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। लव लाइफ में रोमांच आएगा। शादी के योग बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग बनते हैं बड़े अफसर, बखूबी निभाते हैं रिलेशनशिप

ये भी पढ़ें: महाभारत का वो योद्धा ज‍िसे भगवान कृष्‍ण ने मृत्‍यु नहीं, द‍िया ‘अमर होने का श्राप’

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App