चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rajyog: 12 महीने बाद मेष राशि में मंगल देव बनाएंगे रूचक राजयोग, इन राशियों की लगेगी लॉटरी!

Ruchak Rajyog In Kundli: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब मंगल देव अपनी राशि में गोचर करते हैं तो शुभ राजयोग का निर्माण करते हैं। बता दें मंगल देव जून माह की शुरुआत में मेष राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे रूचक राजयोग बनेगा। रूचक राजयोग का निर्माण होने से कुछ राशियों को लाभ ही लाभ होगा। आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
04:56 PM Apr 25, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Ruchak Rajyog In Kundli: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पर स्वराशि में प्रवेश करते हैं। स्वराशि में प्रवेश करने से शुभ योग का निर्माण होता है। इन शुभ योग का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। बता दें कि सभी ग्रहों के सेनापति मंगल देव जून माह की शुरुआत में अपनी स्वराशि मेष में प्रवेश कर जाएंगे। मंगल देव के मेष राशि में प्रवेश करने से रूचक राजयोग का निर्माण होगा। रूचक राजयोग के शुभ प्रभाव से तीन राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा। साथ ही सोई हुई किस्मत भी जाग उठेगी। तो आइए उन भाग्यशाली राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए रूचक राजयोग बहुत ही शुभ फलदायी रहने वाला है, क्योंकि मंगल देव इसी राशि में रूचक राजयोग बना रहे हैं। रूचक योग बनने से मेष राशि वाले लोगों के मन में साहस और पराक्रम में विस्तार होगा। साथ ही जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी आय में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए रूचक राजयोग बेहद लाभकारी रहेगा। क्योंकि मंगल देव मकर राशि के चतुर्थ भाव में भ्रमण करेंगे। इस दौरान मकर राशि वाले लोगों के भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। साथ ही नई गाड़ी खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं। कारोबारियों के लिए यह समय बेहद लाभदायी रहेगा। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए रूचक राजयोग अनुकूल साबित होगा। बता दें कि मीन राशि में मगल देव धन और वाणी के भाव में संचरण करेंगे। ऐसे में मीन राशि वाले लोगों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। जो लोग प्रोफेशनल जॉब कर रहे हैं उनकी आय में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 3 राशियों की कुंडली में बनेगा गजलक्ष्मी राजयोग

यह भी पढ़ें- 1 मई से शुरू हो जाएंगे इन 3 राशियों के अच्छे दिन

यह भी पढ़ें- शनिदेव इन 5 राशियों पर 180 दिन तक रहेंगे प्रसन्न, जाग जाएगा सोया हुआ भाग्य!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
2024 Horoscope2024 Lucky ZodiacRuchak Rajyog
Advertisement
Advertisement