खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मेष समेत इन 4 राशियों को लाभ ही लाभ, शनिदेव ने सावन शिवरात्रि पर बनाया अद्भुत संयोग

Sawan 2024 Horoscope: सावन शिवरात्रि अपने आप में एक महत्वपूर्ण धार्मिक पर्व है और जब इसमें सूर्य और शनि जैसे ग्रह संयोग बनाते हैं, तो यह और भी अधिक खास हो जाती है। आइए जानते हैं, मेष समेत किन 4 राशियों को सबसे अधिक लाभ होने की संभावना है?
10:24 AM Aug 02, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Sawan 2024 Horoscope: भगवान शिव के प्रिय महीने सावन की शिवरात्रि इस महीने के सबसे शुभ दिनों में से एक है। इस साल यह दिन 2 शुक्रवार अगस्त, 2024 को यानी आज है। इस बार की सावन शिवरात्रि बहुत ही विशेष और महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सर्वार्थ सिद्धि योग में मनेगी। दूसरी खास बात यह कि सूर्य की नजर शनि पर रहेगी, वहीं कुंभ राशि में शनिदेव शश योग जैसे दुर्लभ संयोग का निर्माण कर रहे हैं। यूं तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ने की संभावना है, लेकिन मेष समेत 4 राशियां इससे विशेष लाभान्वित होंगी।

Advertisement

मेष राशि

कर्मफल के स्वामी और न्याय के देवता शनिदेव की कृपा से मेष वालों को आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। कस्टमर की आवक बढ़ने से व्यापार से धन लाभ होगा। आपके उचित प्रयासों से आय के नए स्रोत खुलेंगे। जीवन में सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों की सैलरी में बढ़ोतरी होने के योग हैं। स्वास्थ्य समस्याएं दूर रहेंगी। पारिवारिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी। पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि

सावन शिवरात्रि पर बने इस अद्भुत संयोग से वृश्चिक वालों को नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। प्राइवेट जॉब करने वालों को अच्छी सैलरी की ऑफर मिल सकती है। अपना वाहन यानी गाड़ी लेने की इच्छा पूरी होगी। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लाइफ पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा। शनिदेव की कृपा से कोई खुशखबरी आएगी। कारोबार में उचित परिश्रम से मुनाफा बढ़ेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से करियर में लाभ होगा।

धनु राशि

शनि की कृपा से धनु वालों को जीवन की सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होने के योग हैं। निवेश के लिए यह समय अच्छा है। शेयर मार्केट से अच्छे रिटर्न का लाभ होगा। कार्यस्थल या ऑफिस में सहकर्मियों (कलीग) का साथ प्राप्त होगा। धन की आमद बढ़ेगी। बैंक बैलेंस में इजाफा होगा। कारोबार का संकट दूर होगा। जिससे आर्थिक लाभ बढ़ने से धन की सभी समस्याएं दूर होंगी। जीवन में खुशियों का संचार होगा। दांपत्य जीवन मधुर और रोमांटिक रहेगा।

Advertisement

कुंभ राशि

कुंभ राशि के नौकरीपेशा जातकों को बॉस और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है, जो आमदनी बढ़ाने वाली सिद्ध होगी। स्टूडेंट्स जातकों को सीनियर का साथ मिलेगा, प्रोजेक्ट समय पर पूरे होंगे। व्यापार से लाभ में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। जीवन से नकारात्मकता दूर होगी, मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य परेशानियां खत्म होने के योग हैं।

ये भी पढ़ें: मां से म‍िली उपेक्षा…गुरु से शाप और इंद्र से छल, जानें कर्ण से जुड़ी अनसुनी कहान‍ियां

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं फैमिली के लिए भाग्यशाली, कम उम्र में पा लेती हैं सफलता

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Sawan 2024sawan shivratrishash rajyog
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement