खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan 2024: सावन में 4 महासंयोग से चमकेगी 4 राशियों की किस्मत, आज मंगला गौरी व्रत पर होंगे मालामाल!

Sawan 2024: आज यानी 30 जुलाई को मंगला गौरी व्रत पर 4 शुभ योग का महासंयोग बन रहा है, जिससे आने वाले दिनों में कुछ राशियों के जातकों को विशेष लाभ होगा। आइए जानते हैं वो कौन-सी चार राशियां हैं, जिनके लिए सावन का पूरा मास बेहद शुभ रहेगा।
09:23 AM Jul 23, 2024 IST | Nidhi Jain
सावन में मंगला गौरी व्रत कब?
Advertisement

Sawan 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, 22 जुलाई से सावन मास का आरंभ हो गया है, जिसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा। देशभर में आज सावन के दूसरे दिन मंगलवार के दिन मंगला गौरी व्रत रखा जाएगा। मान्यता है कि जो साधक पूरे सावन व्रत रखता है, उसे भगवान शिव और देवी पार्वती का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसके अलावा उसके घर में सदा खुशियों का वास होता है।

Advertisement

मंगला गौरी व्रत पर बना महासंयोग

ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, आज यानी मंगला गौरी व्रत के दिन आयुष्मान योग, सौभाग्य योग, द्विपुष्कर योग और धनिष्ठा नक्षत्र का महासंयोग भी बन रहा है, जिसके कारण इस दिन का महत्व अपने आप में और बढ़ जाता है। महासंयोग के कारण कुछ राशियों की कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत रहेगी, जिससे शिव जी के साथ-साथ उन्हें पवन पुत्र बजरंगबली का भी विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें- सावन में शारीरिक संबंध बनाना न पड़ जाए भारी, मने मनाए शिव जी न हो जाएं नाराज!

Advertisement

इन 4 राशियों को होगा लाभ!

कर्क राशि

सिंगल लोगों की शादी के लिए रिश्ता आ सकता है। शादीशुदा लोगों को सोलमेट के साथ समय व्यतीत करके अच्छा लगेगा। साथ ही मानसिक तनाव भी कम होगा। लंबे समय से कर्क राशि के लोगों का कोर्ट में कोई मामला अटका हुआ है, तो उसमें आपको जीत हासिल हो सकती है।

मिथुन राशि

नौकरीपेशा लोग लंबे समय से बीमार चल रहे हैं, तो चिंता न करें। कुछ ही दिनों में आप स्वस्थ हो जाएंगे। कोर्ट का फैसला आपके पक्ष में आएगा। इसलिए मिथुन राशि के जातक परेशान न हों।

सिंह राशि

बिजनेसमैन अपनी डाइट पर ध्यान दें। धीरे-धीरे पेट से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। यदि आपकी दुकान है, तो आपको इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। काम में बढ़ोतरी होगी। साथ ही मुनाफा भी बढ़ेगा। व्यापारियों की कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है।

धनु राशि

जो लोग लंबे समय से कपड़ों का काम कर रहे हैं, उनके व्यापार में तेजी आएगी। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को आने वाले समय में धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। बिजनेसमैन को कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। साथ ही आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

ये भी पढ़ें- सावन पर बने अद्भुत संयोग में 5 राशियां होंगी मालामाल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyMangla Gauri VratSawan 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement