खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रक्षा बंधन के दिन 5 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! 4 साल बाद मेहरबान होंगे शिव जी

Raksha Bandhan: साल 2024 में 19 अगस्त को सावन की पूर्णिमा तिथि के दिन रक्षा बंधन का पर्व मनाया जाएगा। जो कि इस बार बेहद खास है, क्योंकि इस दिन 4 साल बाद कई शुभ योग का महासंयोग बन रहा है। चलिए जानते हैं रक्षा बंधन के दिन किन-किन राशियों के लोगों को लाभ होगा।
09:20 AM Jul 30, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Raksha Bandhan 2024: श्रावण का पावन मास चल रहा है। इस दौरान भगवान शिव और देवी पार्वती की उपासना करने का विशेष महत्व है। हर साल सावन में आने वाली पूर्णिमा तिथि के दिन रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जाता है। वैदिक पंचांग की गणना के अनुसार, इस बार 19 अगस्त 2024 को रक्षा बंधन का पर्व मनाया जाएगा। वहीं राखी बांधने का अति शुभ मुहूर्त 19 अगस्त को 01:46 से लेकर 04:19 मिनट तक है।

Advertisement

धार्मिक मान्यता के अनुसार, रक्षा बंधन का दिन इस बार बेहद खास है, क्योंकि इस दिन एक साथ कई शुभ योग का निर्माण हो रहा है। चलिए जानते हैं इस बार 19 अगस्त के दिन कौन-कौन से शुभ योग का निर्माण हो रहा है और उससे किन-किन राशियों के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा।

4 साल बाद बना महासंयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, रक्षा बंधन के दिन इस बार सोमवार का संयोग बन रहा है। दरअसल, सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है और रक्षा बंधन के दिन सावन के आखिरी दिन सोमवार का व्रत रखा जाएगा। इसी वजह से इस दिन का महत्व अपने आप में बढ़ जाता है। आज से चार साल पहले 03 अगस्त 2024 को सावन की पूर्णिमा तिथि यानी रक्षा बंधन के दिन सोमवार का व्रत रखा गया था। इसके अलावा रक्षा बंधन के पूरे दिन रवि योग रहेगा। वहीं दोपहर में धनिष्ठा नक्षत्र और सर्वार्थ सिद्धि योग का भी संयोग बन रहा है।

ये भी पढ़ें- आने वाले 6 दिन 5 राशियों के लिए रहेंगे कष्टदायक, बुद्धि और मित्र के कारक ग्रह बढ़ाएंगे परेशानियां!

Advertisement

5 राशियों के लोगों को होगा लाभ!

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए रक्षा बंधन का पर्व बेहद खास रहेगा। घर में पूरे दिन खुशी का माहौल बना रहेगा। भाई-भाई से मनचाहा उपहार मिल सकता है। माता-पिता के साथ शाम में कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं। नौकरी कर रहे लोगों को अधिकारियों से ऑफिस में प्रशंसा सुनने को मिल सकती है।

मकर राशि

बिजनेसमैन की कोई अहम डील पूरी हो जाएगी, जिससे भविष्य में अच्छा खासा लाभ हो सकता है। यदि लंबे समय में आपके घर में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है, तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है। जो लोग राजनीति, खेल और मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़ें हैं, उनकी मनचाही कंपनी में नौकरी लग सकती है।

तुला राशि

रक्षा बंधन के दिन चार बाद बने महासंयोग से तुला राशि के जातकों की कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है। बिजनेसमैन के धन और संपत्ति दोनों में वृद्धि के योग बन रहे हैं। 19 अगस्त तक नए घर की डील फाइनल हो सकती है।

कन्या राशि

यदि आप वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो ये समय खरीदारी के लिए शुभ है। पिता की तरफ से कन्या राशि के लोगों को वित्तीय लाभ हो सकता है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों की लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है। साथ ही समाज में मान-सम्मान बढ़ने की भी संभावना है।

कुंभ राशि

यदि लंबे समय से आपका अपने भाई से विवाद चल रहा है, तो रक्षा बंधन के दिन मतभेद दूर होने की संभावना है। शादीशुदा लोगों की कोई अधूरी इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है। अविवाहित लोगों को मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करके सुकून मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: 50 साल बाद 4 राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, 3 दुर्लभ योग का बना महासंयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyRaksha BandhanSawan 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement