23 सितंबर तक 3 राशियों के लिए मुश्किलों का दौर, सिंह राशि में बुध गोचर से बढ़ेगी परेशानी

Budh Gochar 2024: वाणी, बुद्धि, व्यापार और संचार के स्वामी ग्रह बुध 4 सितंबर, 2024 से सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं। यूं तो बुध का यह राशि परिवर्तन अनेक राशियों के लिए फलदायी है, लेकिन 3 राशियों के लिए मुश्किलों भरा दौर सिद्ध हो सकता है, जो 23 सितंबर तक पीछा नहीं छोड़ेगा। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में सिंहस्थ बुध यानी सिंह राशि में स्थित बुध ग्रह की खगोलीय स्थिति से राशियों पर अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के असर होने के योग हैं। बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में बुद्धि, वाणी, वाणिज्य-व्यापार, पत्रकारिता और संचार, संवाद, हास्य-व्यंग्य, अभिनय, नई योजना आदि के स्वामी और कारक ग्रह बताया गया है। सिंह में बुध के गोचर से इन सभी पहलुओं पर व्यापक असर होने की संभावना है। ये असर सभी राशियों पर होंगे, लेकिन 3 राशियों पर सिंह राशि में बुध गोचर का बेहद नेगेटिव असर होने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 3 अनलकी राशियां कौन-सी हैं और इन 3 राशियों के जातकों पर क्या-क्या नकारात्मक प्रभाव पड़ने के योग हैं?

सिंह राशि में बुध गोचर का राशियों पर नकारात्मक असर

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए सिंह राशि में बुध गोचर नकारात्मक सिद्ध होने के योग दर्शा रहा है। स्टूडेंट जातकों एकाग्रता में कमी आएगी, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से बाधाएं आने की आशंका है। ऑफिस के काम में आर्थिक मामलों में लापरवाही बरतने से नुकसान होने के योग हैं। आप पर विभागीय कार्रवाई हो सकती है। तनाव और अस्थिरता का माहौल रह सकता है। परिवार सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं। लव लाइफ में पार्टनर के साथ भावनात्मक दूरी बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों पर बुध ग्रह का सिंह में गोचर प्रतिकूल सिद्ध हो सकता है। आपको आर्थिक लेन-देन में अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है, धोखाधड़ी का खतरा मंडरा रहा है। नौकरी में ऑफिस में तनाव और अस्थिरता का माहौल रहने के योग हैं। कारोबार में गंभीर नुकसान होने की संभावना है। स्टूडेंट जातकों की पढ़ाई में रुचि कम हो सकती है और एकाग्रता में कमी आएगी। पैतृक संपति में विवाद के कारण पारिवारिक रिश्तों में दरार पैदा होगा। लाइफ पार्टनर के साथ किसी मुद्दे पर विवाद या झगड़ा बढ़ सकता है।

मीन राशि

सिंह राशि में बुध गोचर के असर से मीन राशि के लोगों में आर्थिक मामलों में भ्रम और अस्पष्टता बढ़ सकती है। अभी कोई भी नया निवेश से करने बचें, साथ ही बड़े खर्चों पर नियंत्रण रखें। नौकरीपेशा जातकों का काम में मन नहीं लगेगा, लक्ष्यों को प्राप्त करने में कठिनाई होगी। कारोबार में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा। आप धोखाधड़ी का शिकार सकते हैं। स्टूडेंट जातक अपने करियर को लेकर अनिश्चित रहेंगे। पारिवारिक रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है। लव लाइफ में पार्टनर के प्रति भ्रम और अविश्वास बढ़ सकता है।

ये भी पढ़ें: घर के पूजा घर से जुड़ी इस एक गलती से आप हो सकते हैं कंगाल, लौटकर नहीं आती है खुशहाली!

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मे लोग जीते हैं सुख-मौज से भरी लग्जरी लाइफ, नोट से भरी रहती है जेब

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :