खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अपनी पत्नी के दीवाने होते हैं ये 4 अक्षर के नाम वाले पति, कोई ख्वाहिश नहीं छोड़ते अधूरी!

Shagun Shastra: शगुन शास्त्र के अनुसार, 'अ' और 'स' अक्षर वाले पति अपनी पत्नी की बहुत ज्यादा केयर करते हैं और उनकी हर ख्वाहिश पूरा करते हैं। इसके अलावा किन-किन अक्षरों के नाम वाले पति पत्नी के लिए शुभ होते हैं आइए उनके बारे में जानते हैं।
10:06 AM Mar 01, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Shagun Shastra: वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद हर एक चीज के शुभ और अशुभ प्रभावों के बारे में बताया गया है। दरअसल, घर में मौजूद हर एक चीज हमारे ग्रह और नक्षत्रों पर प्रभाव डालती है। इसलिए घर में रखी हर चीज को सही जगह पर रखना चाहिए। वहीं ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के बारे में बताया जाता है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र में शगुन शास्त्र का भी बहुत महत्व है। शगुन शास्त्र में व्यक्ति के नाम और उसकी जन्म की तिथि पर खास ध्यान दिया जाता हैं। शगुन नियमों के अनुसार व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसकी लाइफ पर तो प्रभाव डालता ही है। साथ ही उसके पति या पत्नी की जिंदगी में भी महत्व रखता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि किन नाम वाले पति पत्नी के लिए भाग्यशाली होते हैं।

Advertisement

शगुन शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के पति का नाम 'अ' और 'स' से शुरू होता है। वो बहुत ज्यादा भाग्यशाली होती हैं। अगर आपके भी पति का नाम इस अक्षर से शुरू होता है तो आप बहुत लकी है। इन अक्षरों के नाम के पति अपनी पत्नी की बहुत ज्यादा केयर करते हैं। आइए जानते हैं 'अ' और 'स' के अलावा किन-किन अक्षरों के नाम वाले पति पत्नी के लिए शुभ होते हैं।

ये भी पढ़ें- महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं ये 5 चीजें, वास्तु दोष से लेकर धन की समस्या से मिलेगा छुटकारा

जिन-जिन पत्नियों के पति का नाम 'अ' से शुरू होता है। वह बहुत ज्यादा लकी है, क्योंकि जिन लोगों को नाम 'अ' से शुरू होता है। वो अपनी पत्नी की बहुत ज्यादा केयर करते हैं। इसके अलावा वह अपनी पत्नी के पीछे पागल होते हैं इसी वजह से वो उनकी सारी इच्छाएं पूरी करते हैं। इसी के साथ वो कभी भी अपनी पत्नी का दिल नहीं दुखाते और हमेशा उनकी हर बात को सर आंखों पर रखते हैं।

Advertisement

'म' अक्षर से जिन पत्नियों के पति का नाम शुरू होता है। वो अपनी पत्नियों की हर बात मानते हैं और उनको खुश रखने की हर संभव कोशिश करते हैं। इसके अलावा उन्हें बात-बात पर टोकते है ताकि उनका अटेंशन उन्हें मिल सके। इसलिए अगर आपके पति का नाम भी 'म' से शुरू होता है तो आप बहुत ज्यादा लकी है क्योंकि वह जिंदगी में कभी भी आपको धोखा नहीं देंगे।

जिन लोगों का नाम 'स' से शुरू होता है वो अपनी पत्नी से इतना प्यार करते हैं कि उनके चक्कर में अपनी जिंदगी पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते। इसके अलावा वह अपनी पत्नी की मौज मस्ती वाली बातों को भी बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इसलिए वो अपनी पत्नी के हर शौक को पूरा करते हैं।

'र' अक्षर वाले पति अपनी पत्नी के लिए पागल होते हैं। वह अपनी पत्नी के पीछे इतने पागल होते हैं कि उनके चक्कर में अपनी फैमिली को भी पीछे छोड़ देते हैं लेकिन उनका कभी भी दिल नहीं दुखाते।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्म‍िक मान्‍यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

ये भी पढ़ें- धन की कमी से लेकर करियर की टेंशन तक, सभी समस्याओं के हल के लिए नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें

Advertisement
Tags :
Dharma AasthaFive vastu tipsName Astrology
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement