खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani-Budh Gochar: शनि और बुध कर चुके हैं नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों के जीवन में होगी हलचल

Shani-Budh Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 9 मार्च यानी आज शनि देव और बुध ग्रह दोनों नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं। जिससे कुछ राशियों के जीवन, करियर और कारोबार में बदलाव देखने को मिलेंगे। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
06:26 PM Mar 08, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shani-Budh Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज शनिवार है और आज के दिन शनि देव और बुध देव अपना नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं। बता दें कि शनि देव 9 मार्च दिन शनिवार को शतभिषा नक्षत्र में सुबह 1 बजकर 26 मिनट पर प्रवेश कर चुके हैं। वहीं बुध ग्रह भी सुबह 2 बजकर 54 मिनट पर उतरा भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं।

Advertisement

बता दें कि बुध देव को बुद्धि, ज्ञान और चंचलता के कारक ग्रह माना गया है। वहीं शनिदेव को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। मान्यता कि जब ये दोनों ग्रह अपनी राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तो कुछ राशियों पर सकारात्मक तो कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शनिवार का दिन बहुत ही खास रहने वाला है। शनिवार को शनिदेव और बुध देव के नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि के लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। साथ ही आय में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि वाले लोगों के लिए शनि और बुध के नक्षत्र परिवर्तन बहुत ही शानदार रहने वाला है। जो लोग नए कारोबार करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह गोचर शुभ साबित होगा। कारोबार में उन्नति के योग बन रहे हैं। साथ ही कार्यक्षेत्र में विस्तार भी होने की संभावना है।

Advertisement

तुला राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि वाले लोगों के लिए यह परिवर्तन बहुत ही शुभ है। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए यह परिवर्तन बहुत ही लाभदायक रहेगा। किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है। बता दें यह मुलाकात भविष्य के लिए शुभ साबित होगी।

यह भी पढ़ें- महाशिवरात्रि पर सूर्य, चंद्रमा, शनि, और शुक्र इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जमकर कराएंगे धन की बरसात

यह भी पढ़ें- महाशिवरात्रि पर 5 राशियों की बदलने जा रही है किस्मत, शनि और मंगल दिलाएंगे धन-लाभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky Zodiacbudh GocharShani Dev
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement