खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani Dev: कल से बदल जाएगी इन 3 राशियों की किस्मत, शनि देव करेंगे नक्षत्र परिवर्तन

Shani Dev Ka Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव कल यानी 6 अप्रैल को अपनी चाल में बदलाव करने वाले हैं। शनि देव की चाल में बदलाव होने से कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों की किस्मत बदलने वाली है।
01:57 PM Apr 05, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shani Dev Ka Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव को कर्म और न्याय के देवता कहा गया है। माना जाता है कि जब भी शनि देव अपना नक्षत्र या राशि परिवर्तन करते हैं, तो सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ता है। ऐसे में शनि देव कल यानी 6 अप्रैल को अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव कल यानी 6 अप्रैल दिन शनिवार को शाम 3 बजकर 55 मिनट पर पूर्व भाद्र पद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन से कल से कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। उन राशियों पर शनि देव हर समय मेहरबान रहेंगे। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

शनि देव के पूर्व भाद्र पद नक्षत्र में प्रवेश करने से मेष राशि वाले लोगों के वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। ससुराल पक्ष से कुछ अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। साथ ही धन-संपदा में वृद्धि होने की संभावना है। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा। आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी।

कन्या राशि

शनि देव की चाल में बदलाव कन्या राशि वाले लोगों के लिए अनुकूल साबित होगा। आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। साथ ही सभी परेशानियों से मुक्ति मिल जाएंगी। किसी भी कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा। माना जा रहा है कि इस माह के अंत तक कोई नया कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं। जिसमें डबल का मुनाफा हो सकता है। रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कल शनि देव के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने से धनु राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको लाभ ही लाभ मिलेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। साथ ही शनि देव का आशीर्वाद मिलेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- आज मां लक्ष्मी 5 राशियों पर रहेंगी मेहरबान

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण के अगले दिन बुध देव बनाएंगे नीचभंग राजयोग, इन 3 राशि के लोग काटेंगे मौज

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण के बाद होगा मंगल का महागोचर, इन 2 राशियों के लिए सोने पर सुहागा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacShani DevShani Nakshatra Parivartan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement