होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Shani Gochar: 27 दिसंबर तक ठाट-बाट से रहेंगी ये 3 राशियां; शनि की दोहरी चाल पलटेगी किस्मत!

Shani Gochar: साल 2024 खत्म होने से पहले कर्मफल दाता शनिदेव दो बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। वैसे तो शनि की दोहरी चाल का प्रभाव 12 राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए ये गोचर वरदान साबित होगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जो तीन माह तक राजसी ठाट-बाट से जिंदगी जिएंगी।
01:56 PM Sep 22, 2024 IST | Nidhi Jain
शनि नक्षत्र परिवर्तन 2024
Advertisement

Shani Gochar 2024: नवग्रहों में शनि को सबसे क्रूर ग्रह माना जाता है। ज्यादातर लोगों को लगता है कि शनि गोचर के कारण हमेशा अशुभ फल ही मिलता है, लेकिन ऐसा नहीं है। जिन लोगों के ऊपर शनिदेव मेहरबान होते हैं, वो रातोंरात मालामाल भी हो जाते हैं। शनि एक ऐसा ग्रह है, जो लोगों को उसके कर्मों के हिसाब से फल देता है। जो लोग हमेशा सच बोलते हैं और बुरी आदतों से दूर रहते हैं, उन्हें शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

Advertisement

हालांकि शनि के राशि और नक्षत्र परिवर्तन के प्रभाव से भी जीवन में बदलाव आता है। पंचांग के अनुसार, साल 2024 खत्म होने से पहले शनिदेव दो बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। 3 अक्टूबर 2024 को दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर शनि देव शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। जहां पर वह 27 दिसंबर 2024 तक मौजूद रहेंगे। 27 दिसंबर 2024 को देर रात 10 बजकर 42 मिनट पर शनिदेव शतभिषा नक्षत्र में से निकलकर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस बार शनि की दोहरी चाल से कुछ राशियों के जातकों को बेहिसाब धन-संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। चलिए जानते हैं वो लकी राशियां कौन-कौन सी हैं, जिनके ऊपर 27 दिसंबर 2024 तक शनिदेव अपनी कृपा बनाए रखेंगे।

शनि गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

शनि की दोहरी से मेष राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। नौकरीपेशा लोगों के जीवन में बड़े बदलाव आएंगे, जिससे सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। लग्जरी लाइफ के साथ सेहत में भी सुधार होने की संभावना है। परिवारवालों और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी। पुरानी बीमारी का दर्द बार-बार परेशान कर रहा है, तो जल्द ही समस्या से निजात मिल सकता है। कारोबारियों, दुकानदारों और युवाओं के लंबे समय से अटके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Rahu Ketu Gochar: 3 राशियों का टफ टाइम इस दिन से हो जाएगा खत्म! पापी ग्रहों की मेहरबानी से बढ़ेगी संपत्ति

Advertisement

धनु राशि

मेष राशि के अलावा धनु राशि के जातकों को भी शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होगी। फैमिली के सदस्यों के बीच चल रहा वाद-विवाद जल्द समाप्त हो सकता है। ऑफिस में बॉस संग चल रहा विवाद इस राशि के जातकों का जल्द खत्म होगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलने के साथ-साथ सेहत में भी सुधार होने की संभावना है। इसी के साथ धन में वृद्धि होने के भी प्रबल योग हैं। युवाओं को करियर में बड़ी उपलब्धियां हासिल होंगी, जिसके कारण जल्द ही आप ऊंचा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

कुंभ राशि

कर्मफल दाता शनि की दोहरी चाल कुंभ राशि के जातकों की किस्मत चमका सकती है। युवाओं और नौकरीपेशा लोगों की मेहनत रंग लाएगी। जल्द ही किसी बड़ी कंपनी के साथ काम करने का मौका मिल सकता है। नई नौकरी का ऑफर आने के साथ-साथ जीवन में प्रेम भी दस्तक दे सकता है। कारोबारियों के जीवन में स्थिरता आएगी। बिजनेस का विस्तार होगा। साथ ही पार्टनर संग संबंध मजबूत होंगे। कुंभ राशि के जातक दोस्तों के साथ दो से तीन दिन के लिए हिल स्टेशन पर घूमने भी जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: इन ग्रहों के प्रभाव से पति-पत्नी के रिश्ते में आती है दरार! पंडित सुरेश पांडेय से जानें उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologySaturn Transit 2024Shani GocharShani Gochar 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो