208 दिनों तक इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की कृपा, शश राजयोग से हर काम में मिलेगी सफलता!

Shani Gochar: साल 2025 तक कुंभ राशि में शनि देव विराजमान रहेंगे, जिसके कारण शश राजयोग का प्रभाव हर एक व्यक्ति के जीवन पर रहेगा। आज हम आपको वैदिक पंचांग की मदद से उन तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके ऊपर आने वाले 208 दिन तक कर्मफल दाता मेहरबान रहेंगे।

featuredImage
कर्मफल दाता करेंगे मालामाल!

Advertisement

Advertisement

Shani Gochar 2024: नवग्रहों में शनि देव को सबसे क्रूर ग्रह माना गया है। जो प्रत्येक व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। वहीं जब शनि का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होता है, तो उसके कारण भी प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में बदलाव आता है। जहां कुछ राशियों के लोगों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या का सामना करना पड़ता है। वहीं कुछ लोगों के जीवन में सकारात्मकता का भी वास होता है।

वैदिक पंचांग के अनुसार, इस समय शनि देव कुंभ राशि में विराजमान हैं, जिसके कारण शश नामक पंच महापुरुष राजयोग का निर्माण हुआ है। शास्त्रों में पंच महापुरुष राजयोग को बेहद शुभ माना जाता है। कुंभ राशि में शनि देव 28 मार्च 2025 तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में पंच महापुरुष राजयोग का प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर आने वाले 208 दिनों तक रहेगा। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके ऊपर 2025 तक शनि देव की विशेष कृपा बनी रहेगी।

वृषभ राशि

शश राजयोग का निर्माण वृषभ राशि के दसवें भाव में हुआ है, जिसके कारण इस राशि के लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। इस लंबी अवधि के दौरान युवाओं को तरक्की पाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगों को वेतन बढ़ने का शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। कला से क्षेत्र से जुड़े लोगों के काम की समाज में वाहवाही होगी, जिसके कारण उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इसके अलावा वृषभ राशि के लोगों के खराब स्वास्थ्य में भी सुधार आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Vishwakarma Puja 2024: विश्वकर्मा जयंती पर 3 राशियों की मौज! बन रहा है अद्भुत योग, जानें तिथि और शुभ मुहूर्त

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए शश राजयोग शुभ साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों को इंक्रीमेंट का शुभ समाचार मिल सकता है। इसके अलावा अगले साल तक प्रमोशन होने की भी संभावना है। युवाओं को अपने नए हुनर के बारे में पता चलेगा, जो उनके करियर के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। शादीशुदा लोगों का अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा, जिससे मानसिक शांति का अहसास होगा।

कुंभ राशि

शनि के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के लग्न भाव में अति शुभ शश राजयोग का निर्माण हुआ है। ऐसे में 2025 तक कुंभ राशि के जातकों के ऊपर शनि देव की कृपा बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में अपार खुशियों का आगमन होगा। इसके अलावा परिवारवालों के संग अच्छा समय बिताने का भी मौका मिलेगा। पिछले कई सालों से अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। युवाओं का उच्च शिक्षा के लिए देश से बाहर जाने का सपना अगले साल तक सच हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: साध्य योग का 12 राशियों के जीवन पर क्या पड़ेगा असर? जानें राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :