होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Shani Gochar: शनि की दोहरी चाल 3 राशियों को करेगी मालामाल, 2025 तक पैसों से भरी रहेगी तिजोरी!

Shani Gochar: साल 2025 में शनि देव दोहरी चाल चलेंगे, जिसके कारण कई राशियों के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। चलिए जानते हैं अगले साल कब शनि का गोचर होगा, जिसके शुभ प्रभाव के कारण विशेषतौर पर तीन राशियों के जातकों की तिजोरी पैसों से भरी रहेगी।
09:08 AM Oct 03, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Shani Gochar: नवग्रह में कर्मफल दाता शनि का खास महत्व है, जिन्हें भाग्य, अनुशासन और न्याय का कारक ग्रह माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि शनि देव सबसे धीमी गति चलते हैं। इसी वजह से ज्यादातर लोगों को शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के कारण परेशानी झेलनी पड़ती है। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का असर लगभग ढाई साल तक जातकों पर रहता है, क्योंकि ये करीब ढाई साल बाद राशि परिवर्तन करते हैं।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, साल 2024 में शनि देव कुंभ राशि में ही रहेंगे, जो मार्च 2025 में कुंभ से निकलकर गुरु की राशि मीन में गोचर करेंगे। गोचर के अलावा 2025 में शनि मीन राशि में वक्री अवस्था में भी रहेंगे। साल 2025 में शनि की दोहरी चाल का असर हर एक व्यक्ति के ऊपर पर पड़ेगा। लेकिन आज हम आपको उन तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए शनि का ये गोचर अशुभ की जगह शुभ रहेगा।

वृषभ राशि

शनि की दोहरी चाल वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकती है। इस लंबी अवधि के दौरान नौकरीपेशा और दुकानदारों को समय-समय पर आकस्मिक धन लाभ होने के प्रबल योग हैं। इसके अलावा लंबे समय से अटके हुए काम भी दो से तीन माह में पूर्ण हो जाएंगे। बेरोजगार जातकों को जल्द ही जॉब मिलने का शुभ समाचार मिल सकता है। माता-पिता को उनका संतान जल्द ही कोई खुशखबरी दे सकता है।

ये भी पढ़ें- Hindu Temple: उत्तर प्रदेश के इस मंदिर में होती है भेड़ियों की पूजा, दर्शन मात्र से पूरी होती हैं इच्छाएं!

Advertisement

तुला राशि

कर्मफल दाता शनि के गोचर का शुभ प्रभाव तुला राशि के जातकों की लव लाइफ पर पड़ सकता है। साथी संग चल रहा मनमुटाव खत्म होगा और कपल के बीच एक बार फिर प्यार का आगमन होगा। करियर में आगे बढ़ने के नौकरीपेशा जातकों को अच्छे अवसर मिलेंगे। बिजनेसमैन जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। जो लोग लंबे समय से कोर्ट-कचहरी के मामले के चलते परेशान हैं, उन्हें जल्द ही समस्या का समाधान मिल जाएगा।

कुंभ राशि

शनि का राशि परिवर्तन कुंभ राशि के लोगों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। नई नौकरी के इच्छुक जातकों को साल खत्म होने से पहले गुड न्यूज मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी के किसी एक मामले में बिजनेसमैन को सफलता मिलने की संभावना है। दुकानदारों को उम्मीद से ज्यादा मुनाफा हो सकता है। साथ ही काम का भी विस्तार होने के योग हैं। साझेदारी में काम रहे जातकों को अकस्मात वित्तीय लाभ होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Budh Vakri 2024: 26 नवंबर तक इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! बुध चलेंगे वक्री चाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है। ये जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyShani Gochar 2024Shani Gochar 2025
Advertisement
Advertisement