चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani Gochar में मालामाल होंगी ये 3 राशियां, शनि बनाएंगे शश पंचमहापुरुष योग

Shani Gochar: न्याय और कर्मफल के देवता शनिदेव जिस व्यक्ति पर मेहरबान हो जाते हैं, वह रातोंरात धन-कुबेर बन जाता है। उसके पास ऐश्वर्य और वैभव की कमी नहीं होती है। साल 2025 में शनि अपनी राशि परिवर्तन से 'शश योग' बनाकर तीन राशियों पर विशेष कृपादृष्टि बरसाएंगे।
07:08 PM Apr 26, 2024 IST | News24 हिंदी
शनि गोचर का राशियों पर प्रभाव
Advertisement

Shani Gochar: पंच महापुरुष योग वैदिक ज्योतिष का एक सबसे सौभाग्यशाली योग है। यह प्रतिष्ठित योग बनाने का सामर्थ्य केवल पांच शक्तिशाली ग्रहों में है। इन पांच शक्तिशाली ग्रहों में शनिदेव भी शामिल है। शनि कर्मफल और न्याय के देवता हैं। न्याय करने की प्रक्रिया में ये इतना कठोर हो जाते हैं कि उन्हें एक क्रूर ग्रह मान लिया गया है। वर्तमान में शनि कुंभ राशि में में हैं। कुंभ राशि शनि की अपनी मूल त्रिकोण राशि है। साल 2025 में शनि राशि परिवर्तन कर मीन राशि में जाएंगे, जो देवगुरु वृहस्पति की राशि है। इस राशि में गोचर करने के कारण शनिदेव पंच महापुरुष योगों में से एक 'शश योग' (Shasha Yoga) बना रहे हैं। शश योग सबसे प्रभावशाली योगों में से एक है। इस योग के बनने से तीन राशियों पर सबसे जबरदस्त असर पड़ेगा।

Advertisement

शनि गोचर का राशियों पर प्रभाव

वृषभ राशि (Taurus)

शश योग के प्रभाव से वृषभ राशि के जातक साढ़ेसाती के प्रकोप से बचे रहेंगे। वाणिज्य-व्यवसाय, नौकरी और अन्य स्रोतों से भरपूर कमाई करेंगे। जेब और पर्स नोटों से भरा रहेगा। लाभदायक यात्राओं पर जाने का योग बनेगा। विदेश जाने के भी योग हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक अभिवृत्ति मजबूत बनेगी। गुरुजनों और संतों का सत्संग प्राप्त होगा। वाहन, मकान, दुकान और सभी सांसारिक सुखों की प्राप्ति के योग बनेंगे। माता-पिता का स्नेह बना रहेगा। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Surya Gochar से बदलेगी 4 राशियों की किस्मत, सूर्य-गुरु की युति से मई में खुलेंगे आमदनी के नए रास्ते

कन्या राशि (Virgo)

इस राशि के जातक के ज्ञान और विवेक में जबरदस्त मैच्योरिटी आएगी। शश योग की शुभता से उनकी दिनचर्या शुभ और सकारात्मक विचार से ओतप्रोत रहेगी। हर काम को निष्ठा और समर्पण से करेंगे। व्यवसाय में काफी वृद्धि होगी और अच्छा मुनाफा कमाएंगे। विदेश भी धन अर्जित करेंगे। योग्य सलाहकारों की मदद से हर आर्थिक योजना सफल होगी। राजनीति से जुड़े जातक सरकारी पद और प्रतिष्ठा पाएंगे। बेरोजगारों को नौकरी मिलने के प्रबल योग हैं। कंपीटटिव एग्जाम की तयारी कर रहे जातक सफलता पाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Shukra Gochar 2024: आज से शुक्र का मेष में गोचर, बन रहा है ‘त्रिग्रही योग’, 5 राशियों पर होगा जबरदस्त असर

मीन राशि (Pieces)

मीन राशि के जातकों पर शश पंचमहापुरुष योग का गहरा असर होगा। उनका समय काफी अच्छा गुजरेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारी वर्ग को बिजनेस में लाभ होगा। छात्रों को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। जमीन और मकान खरीदने के योग बन रहे हैं। बैंक बैलेंस में इजाफा होगा। ससुराल पक्ष से भी धन और उपहार मिलने के योग के योग हैं। नौकरीपेशा जातक के वेतन में बढ़ोतरी होगी।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astrolgoygrah gocharShani Gochar
Advertisement
Advertisement