होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Surya Gochar: शनि की सूर्य पर टेढ़ी दृष्टि से इन 3 राशियों को खतरा, सेहत-जेब होगी ढीली!

Surya Gochar 2024: बीते दिनों 16 सितंबर 2024 को सूर्य देव ने कन्या राशि में गोचर किया था, जिसके बाद शनि की सूर्य पर टेढ़ी दृष्टि से खतरनाक षडाष्टक योग का निर्माण हुआ है। शनि की टेढ़ी नजर से कुछ राशियों के ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनकी सेहत और जेब आने वाले समय में ढीली हो सकती है।
06:00 AM Sep 20, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Surya Gochar 2024: ग्रहों के राजा सूर्य देव 29 से 30 दिन में राशि परिवर्तन करते हैं यानी हर माह सूर्य का गोचर होता है। ऐसे में प्रत्येक माह मान-सम्मान और सुख-समृद्धि के कारक ग्रह सूर्य की किसी न किसी अन्य ग्रह के साथ युति होती है। वहीं कर्मफल दाता शनि हर ढाई साल में गोचर करते हैं। लेकिन इस बीच नक्षत्र परिवर्तन के कारण उनकी शुभ और अशुभ दृष्टि किसी न किसी ग्रह पर पड़ती रहती है।

Advertisement

पंचांग के मुताबिक, कन्या संक्रांति के दिन 16 सितंबर 2024 को ग्रहों के राजा सूर्य देव ने कन्या राशि में कदम रखा था। वहीं शनि देव कुंभ राशि में विराजमान हैं। जहां पर से शनि की टेढ़ी नजर कन्या राशि में मौजूद सूर्य पर पड़ रही है, जिसके प्रभाव से षडाष्टक योग का निर्माण हुआ है। शास्त्रों में इस योग को खतरनाक बताया गया है, जो साधक को अशुभ फल प्रदान करता है। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके जीवन में शनि की सूर्य पर टेढ़ी दृष्टि से समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

वृषभ राशि

शनि की सूर्य पर टेढ़ी दृष्टि से वृषभ राशि के जातकों को संभलकर रहना होगा। इस समय जल्दबाजी में लिए गए निर्णय भविष्य में पछतावे का कारण बन सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों को शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को करियर में विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: आश्विन माह में 12 राशियों की धन से भरेगी तिजोरी! पंडित सुरेश पांडेय से जानें दान का महत्व

Advertisement

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को भी इस समय पैसों के मामले में थोड़ा सावधान रहना होगा। उधार देने और लेने दोनों से बचने का प्रयास करें। कारोबारियों को बिजनेस में लगातार हो रहे घाटे के कारण मानसिक तनाव रहेगा, जिसका नकारात्मक असर सेहत पर भी पड़ सकता है। नई दुकान खरीदने का फैसला इस समय वृषभ राशि के जातकों के लिए सही नहीं रहेगा। जिन लोगों ने नया वाहन लिया है, वो धीरे और आराम से गाड़ी व कार चलाएं। नहीं तो दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

मकर राशि

शनि देव की टेढ़ी दृष्टि से मकर राशि के जातकों के जीवन में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। करियर से संबंधित कोई भी फैसला युवा वर्ग इस समय जल्दबाजी में न लें। सेहत के लिहाज से भी ये समय सही नहीं है, पुरानी बीमारी का दर्द एक बार फिर परेशान कर सकता है। मकर राशि के जातक नए रिश्तों को लेकर थोड़ा सतर्क रहेंगे, तो अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें- Budh Gochar: 13 अक्टूबर तक 3 राशियों के धन-करियर में होगी बढ़ोतरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologysurya gocharToday Horoscope
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो