खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वक्री शनि 3 राशियों को पहुंचा सकते हैं नुकसान, व्यापार में अपार धन हानि के संकेत

Shani ki Ulti Chaal: कर्मफल के स्वामी शनिदेव वक्री हो चुके हैं और वे 15 नवंबर, 2024 तक उल्टी चाल चलेंगे। ज्योतिषशास्त्रियों के अनुसार, शनि की उल्टी चाल का 3 राशियों के जातकों के व्यापार और सेहत पर बुरा असर होने की आशंका है। आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन सी हैं?
08:40 PM Jul 03, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shani ki Ulti Chaal: वैदिक ज्योतिष में शनि ग्रह का वक्री होना शुभ नहीं माना गया है। जुलाई 2024 की शुरुआत से लेकर नवंबर की 15 तारीख तक शनिदेव उल्टी चाल चलेंगे। बता दें कि शनि के वक्री होने से शिक्षा, करियर, व्यवसाय, स्वास्थ्य, दांपत्य जीवन और लव लाइफ आदि समेत जीवन के अनेक पहलुओं पर बेहद नकारात्मक असर पड़ने की संभावना रहती है। ज्योतिशास्त्रियों के अनुसार, शनिदेव कुंभ राशि में कुल 139 दिनों के लिए वक्री हुए हैं, जिसका 3 राशियों के जातकों के काम-धंधे, व्यापार और धन समेत सेहत पर नेगेटिव प्रभाव पड़ सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या बदलाव आएंगे?

Advertisement

वक्री शनि का व्यापार और सेहत पर असर

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए वक्री शनि प्रतिकूल सिद्ध हो सकते हैं। कारोबार में हर निर्णय सोच-विचार कर लेने की आवश्यकता है। गलत फैसले लेने से धन हानि हो सकती है। लेनदेन में विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है। किसी को कर्ज देने से बचें, वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। साझीदार से सतर्क रहने की आवश्यकता है, विवाद हो सकता है। धन की आमद घटने एक योग हैं। कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी हो सकती है। मानसिक तनाव बढ़ने के योग हैं, डिप्रेशन भी हो सकता है। नींद न आने समस्या स्थायी हो सकती है। समय रहते इसका उपचार करवाएं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए वक्री शनि काफी अलाभकारी साबित हो सकते हैं। व्यापारियों को टैक्स संबंधी मामलों में पेनाल्टी लग सकती है या कानूनी परेशानी भी हो सकती है। सेल्स से जुड़े मामलों में गलती होने से गंभीर धन हानि के योग हैं। कारोबारी यात्राओं पर अधिक खर्च होने के बावजूद कोई खास फायदा नहीं होने की संभावना है। कोइ बड़ी डील कैंसिल हो सकती है। लाभ के मार्जिन में गंभीर गिरावट आ सकती है। योग्य और अनुभवी कर्मचारियों के काम छोड़ने से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चिंता और तनाव से अनेक स्वास्थ्य समस्याएं घेर सकती हैं। कोई गंभीर बीमारी, संक्रमण और मांसपेशियों में दर्द जैसी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए शनि की उल्टी चाल से व्यापार और सेहत संबंधी कई गंभीर बाधाएं आ सकती है। यदि कोई बड़ी कारोबारी डील करने जा रहे हैं, तो यह उचित समय नहीं है, हानि हो सकती है। पार्टनरशिप के बिजनेस में साझीदारों से अलगाव हो सकता है। इसका नेगेटिव असर स्टाफ और काम दोनों पर पड़ेगा। लाभ का मार्जिन घटने से कर्ज लेने की नौबत आ सकती है। स्वास्थ्य के मामले में विशेष रूप से सचेत रहने की आवश्यकता है। मानसिक तनाव, चिंता और अनिद्रा जैसी समस्याएं हो सकती हैं। कोई पुरानी बीमारी फिर से शुरू होने से स्थिति विकट होने के योग बन रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: इन 7 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम, वैभव के दाता शुक्र जुलाई में 2 बार बदलेंगे अपनी चाल

ये भी पढ़ें: इन 5 उपायों से दूर होगा कुंडली का बुध दोष, जल्द पूरे होंगे बुध-बाधा से रुके और अटके काम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Saturn Retrogradevakri shani
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement