होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Shani Maha Gochar 2024: सूर्य ग्रहण के दो दिन पहले हुआ शनि देव का महागोचर, इन 3 राशियों के लिए घोर संकट

Shani Maha Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण कल यानी 8 अप्रैल को लगेगा। लेकिन उससे दो दिन पहले यानी 6 अप्रैल दिन शनिवार शाम में शनि देव अपना नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं। अब ऐसे में कुछ राशियों को सतर्क रहना होगा। तो आइए इस खबर में जानते हैं कि किन-किन राशियों को सतर्क रहना होगा।
12:24 PM Apr 06, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shani Maha Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वर्ष 2024 का पहला पूर्ण सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल को लगने जा रहा है, लेकिन सूर्य ग्रहण से पहले शनि देव अपना नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, शनि और सूर्य एक दूसरे के प्रति शत्रुता का भाव रखते हैं। बता दें कि सूर्य ग्रहण के दो दिन पहले शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन कुछ राशियों के लिए कष्टदायी रहेगा। शनि देव 6 अप्रैल दिन शनिवार शाम 3 बजकर 55 मिनट पर अपना नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से किन-किन राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

Advertisement

वृषभ राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, शनि देव के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने से वृषभ राशि वाले लोगों के जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं। जिससे मन परेशान रहेगा। कार्यक्षेत्र में नुकसान हो सकता है। वैवाहिक जीवन अव्यवस्थित रहेगा। पैतृक संपत्ति से धन की हानि हो सकती है। मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है।

कर्क राशि

माना जा रहा है कि कर्क राशि वाले लोगों के लिए शनि देव का गोचर कुछ मामलों में ठीक नहीं रहेगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको धन हानि की स्थिति बन सकती है। जो लोग नया कारोबार करने के बारे में सोच रहे हैं वे इस दौरान कारोबार की शुरुआत न करें। दोस्तों से धोखा मिल सकता है। किसी पर भरोसा करने से पहले एक बार जरूर सोच-विचार करें।

वृश्चिक राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए शनि देव का पूर्व भाद्रपद में नक्षत्र परिवर्तन शुभ नहीं रहेगा। इस दौरान किसी अपनों से मन मुटाव की स्थिति बन सकती है। जिससे रिश्तों में खटास आ सकती है। वाणी में कठोरता बनी रहेगी। इसलिए किसी से बात करने से पहले अपनी वाणी पर संयम रखें।

Advertisement

यह भी पढ़ें- आज मां लक्ष्मी 5 राशियों पर रहेंगी मेहरबान

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण के अगले दिन बुध देव बनाएंगे नीचभंग राजयोग, इन 3 राशि के लोग काटेंगे मौज

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण के बाद होगा मंगल का महागोचर, इन 2 राशियों के लिए सोने पर सुहागा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
3 zodiac signsAstrologyShani DevSurya Grahan
Advertisement
Advertisement