Shani Margi 2024: 2 माह इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे कर्मफल दाता, पैसे से भरी रहेगी तिजोरी!

Shani Margi: साल 2024 में शनि देव कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे, जिसमें रहते हुए वे 30 जून को वक्री हुए थे। आज से 2 माह बाद शनि इसी राशि में रहते हुए मार्गी होंगे, जिसका असर हर एक व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं उन लकी राशियों के बारे में, जिनके ऊपर शनिदेव मेहरबान रहेंगे।

featuredImage
जमकर बरसेगा पैसा!

Advertisement

Advertisement

Shani Margi 2024: नवग्रहों में शनिदेव को सबसे क्रूर ग्रह माना जाता है। जो व्यक्ति गलत काम करता है, उसे कर्मफल दाता शनि के क्रोध का सामना करना पड़ता है। शनि के राशि और नक्षत्र परिवर्तन का असर भी प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। शनि की वक्री, मार्गी, साढ़े साती और ढैय्या का असर भी आमजन की जिंदगी पर पड़ता है। कहा जाता है कि शनिदेव जब वक्री अवस्था में होते हैं तो उनकी दृष्टि क्रूर हो जाती है, जिसके प्रभाव से कुछ लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। चलिए जानते हैं कि इस बार शनि कब वक्री और मार्गी होंगे और उससे किन-किन राशियों के जातकों को परेशानी होगी?

शनिदेव कब चलेंगे सीधी चाल?

वैदिक पंचांग के अनुसार, कर्मफल दाता शनि इस समय अपनी ही राशि कुंभ में मौजूद हैं। 30 जून 2024 को वे इसी राशि में रहते हुए वक्री हुए थे। हालांकि अब मार्गी भी शनि इसी राशि में रहते हुए होंगे। आज से करीब 2 माह बाद 15 नवंबर को रात 08:39 मिनट पर शनिदेव कुंभ राशि में रहते हुए मार्गी होंगे यानी सीधी चाल चलना शुरू करेंगे।

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: तर्पण करने से पहले इन 5 के लिए जरूर निकालें खाना, जानें खाने से जुड़े नियम

इन राशियों को मिलेगा जीवन का हर सुख!

तुला राशि

तुला राशि को शनि की प्रिय राशियों में से एक माना जाता है। जब भी शनि की दृष्टि अपनी राशि या उच्च राशि पर पड़ती है तो उससे सबसे ज्यादा लाभ तुला राशि के लोगों को ही होता है। इस बार भी शनि के मार्गी होने का लाभ इस राशि के लोगों को ज्यादा होगा। युवाओं की क्रिएटिव कार्यों में रुचि बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों का ऑफिस के काम में मन लगेगा। इसके अलावा करियर में ग्रोथ मिलने के भी योग बन रहे हैं।

मकर राशि

तुला के अलावा मकर राशि भी शनिदेव की प्रिय राशियों में आती है। इस राशि के लोगों के ऊपर शनिदेव सबसे ज्यादा मेहरबान रहते हैं। इस बार भी शनि के सीधी चाल चलने से मकर राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पिता संग चल रहा विवाद समाप्त हो जाएगा। वहीं जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनकी करियर से जुड़ी कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है।

कुंभ राशि

शनिदेव को कुंभ राशि का स्वामी माना जाता है। इस राशि के जातकों के पर सदा कर्मफल दाता मेहरबान रहते हैं। शनि का मार्गी होना भी इस राशि के लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध होती दिखाई दे रही है। युवाओं को करियर में उन्नति मिलेगी। इसके अलावा बिजनेसमैन को धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। शादीशुदा लोग पार्टनर के साथ विनम्रता से व्यवहार करेंगे तो पुराने मतभेद जल्द ही दूर हो जाएंगे। वहीं जो लोग ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज कैसा रहेगा आपका दिन? जानें राशिफल और उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :