चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani Gochar: मई में शनि की बदलेगी चाल, इन 3 राशियों के जीवन में मचेगा धमाल

Shani Nakshatra Parivartan Effects: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब शनि देव अपना नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, या किसी राशि में बदलाव करते हैं, तो सभी राशियों पर शुभ और अशुभ पड़ता है। बता दें कि शनि देव मई में अपनी चाल में बदलाव करने वाले हैं। ऐसे में कुछ राशियों को लाभ ही लाभ होगा। आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:11 AM Apr 27, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shani Gochar 2024: शनि देव को कर्मफल के दाता और न्याय के देवता कहा गया है। बता दें कि शनिदेव सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं। इनका सभी ग्रहों में एक अहम स्थान है। ज्योतिषियों के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में शनि देव विराजमान रहते हैं तो व्यक्ति के मान-सम्मान, धन, स्वास्थ्य, तरक्की और कारोबार पर अरस डालता है। इसके साथ ही जीवन में कई तरह के परिवर्तन देखने को मिलते हैं। बता दें कि मई के महीने में शनि देव अपनी चाल में बदलाव करने वाले हैं। जिसका प्रभाव कुछ राशियों पर सकारात्मक होगा।

Advertisement

शनि की चाल में बदलाव

ज्योतिषियों के अनुसार, शनि देव 12 मई 2024 को सुबह 8 बजकर 7 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं और यह इसी नक्षत्र में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र सभी नक्षत्रों में 25 वां स्थान पर आता है। माना जाता है कि जब शनि देव पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करते हैं तो लोगों को भौतिक सुख की प्राप्ति होती है। साथ ही बुद्धि, प्रेम और आकर्षण में वृद्धि होती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। आज इस खबर में जानेंगे कि शनि देव की चाल में बदलाव होने से किन - किन राशियों को लाभ ही लाभ मिलने वाला है।

शनि की चाल से ये राशियां बनेंगी मालामाल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनिदेव के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र परिवर्तन करने से मेष राशि, कन्या और धनु राशि वाले लोगों को लाभ ही लाभ होगा। मेष राशि वाले लोगों की आय में वृद्धि होगी। साथ ही अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। वहीं कन्या राशि वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा। कारोबार, नौकरी और बिजनेस में भरपूर लाभ मिलने वाला है। कन्या राशि वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में काम को लेकर प्रशंसा होगी। कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। साथ ही धनि राशि वाले लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। संतान पक्ष से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। आय के नए-नए स्रोत बनेंगे। साथ ही कारोबार में जमकर लाभ होगा।

यह भी पढ़ें- आज है संकष्टी चतुर्थी का व्रत, जानें पूजा विधि और चांद निकलने का समय

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
3 Lucky ZodiacShani Dev
Advertisement
Advertisement